अब WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी भेज सकता है आपको जेल, जानिए कैसे....!

अब WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी भेज सकता है आपको जेल, जानिए कैसे....!
Share:

Whatsapp आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय मल्टीमीडिया मैसेजिंग App बन चुका है। Whatsapp पर लोग पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल तक बातें करने लग गए है, लेकिन आपको जानकर झटका लगेगा कि Whatsapp पर चैटिंग की यह लत आपको जेल भेजने का काम भी कर सकती है और 20 लाख रुपये तक का भारी-भरकम जुर्माना भी भरने के लिए मजबूर कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब के साइबर क्राइम एक्सपर्ट का बोलना है कि व्हाट्सएप पर रेड हार्ट इमोजी (दिल वाली लाल इमोजी) भेजने पर आप कानूनी पचड़े में पड़ जाएंगे।

20 लाख जुर्माना के अलावा 5 साल की कैद: हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सऊदी अरब में Whatsapp पर रेड हार्ट इमोजी भेजने पर 100,000 सऊदी रियाल यानी करीब 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है। इस जुर्माने का साथ दो से 5 वर्ष तक की जेल की सजा भी हो सकती है।

इतना ही नहीं एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सऊदी अरब की एंटी फ्रॉड एसोसिएशन के सदस्य अल मोआताज कुतबी ने अपने एक बयान में इस बारें में बोला है कि Whatsapp  पर रेड हार्ट इमोजी भेजना का मतलब उत्पीड़न है। उन्होंने आगे बताया है कि ऑनलाइन चैट के बीच कुछ फोटोज और इमोजी उत्पीड़न के अपराध में बदल सकती हैं, हालांकि किसी के ऊपर तभी कार्रवाई  की जाएगी जब उसके विरुद्ध कोई मुकदमा दर्ज करवाता है।

लाल गुलाब वाला इमोजी भी है खतरनाक: कुतबी ने इस संबंध में लोगों को आगाह करते हुए एक बयान भी जारी किया है जिसमें रेड हार्ट इमोजी को लेकर खासतौर पर हिदायत भी दी जा चुकी है। कुतबी के अनुसार उत्पीड़न को किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी अन्य व्यक्ति के प्रति यौन संबंध के साथ हर बयान, कार्य या इशारा के रूप में भी देखा जा रहा है जो उसके शरीर को छूता है या ऐसा इरादा रखता है। जिसमे इमोजी भी शामिल है। रेड हार्ट इमोजी के साथ साथ लाल गुलाब वाला इमोजी भी आपको मुसीबत में डाल सकता है।

जानिए कौन है जोनाथन मा? जिसने मात्र 42 सेकंड में कमा लिए 1.75 करोड़ रूपये

जानिए यूट्यूबर ने 42 सेकंड में कैसे की 1.75 करोड़ की कमाई?

आज से शुरू हुई Oppo Reno 7 5G की सेल, 5 हजार से भी कम रुपये में ले आएं अपने घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -