अब पाएं 40 की उम्र में भी चमकीली त्वचा
अब पाएं 40 की उम्र में भी चमकीली त्वचा
Share:

हर महिला चाहती है कि वो सुन्दर,खूबसूरत और जवान दिखे हर उम्र में। आप भी चाहती होंगी सुदर और चमकीली त्वचा। लेकिन 40 की उम्र के बाद अक्सर ऐसा कर पाना आसान नहीं होता। कोशिश तो बहुत करते हैं पर जैसा चाहते हैं वैसा हो नहीं पाता। पर अब जानिए अपनी त्वचा को कोमल और सुंदर बनाने के तरीके।

खूबसूरत और जवान दिखने के लिए अपनी जीवनशैली में नियमितता बनाएं रखना जरूरी है। समय पर भोजन, थोडा व्यायाम और अच्छी नींद त्वचा के लिए बहुत जरूरी है।तनाव का शरीर पर गहरा असर पडता है। तनाव को दूर करने के लिए रोजाना योग क्रियाएं करनी चाहिए। अपने भोजन में नींबू और मलाई निकला दूध अवश्य लें।

# एक चम्मच सिरके को एक चम्मच पानी में मिलाकर रूई से चेहरे पर लगाने से खुले रोमछिद्र बंद हो जाते हैं।

# एक चम्मच गुलाबजल, आधा चम्मच खीरे का रस और थोडी-सी शुद्ध बेन्जोइन, इन तीनों को ठीक से मिलाकर इससे चेहरा साफ करें। यह घोल चेहरे की सफाई करता है।

# चेहरे के खुले हुए रोमछिद्रों पर स्ट्राबेरी का गुदा लगाएं। यह चेहरे के लिए बहुत कारगर साबित होगा।

# एक चम्मच खीरे का रस, एक अंडे की सफेदी, एक चम्मच नींबू का रस तथा चुटकी भर कालीमिर्च। इन सबको मिलाकर ठीक से फेंट लें। इसे चेहरे पर उबटन कीतरह लगाएं। 10-15 मिनट बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। यह खुले रोमछिद्रों को बंद करता है।

# एक चम्मच मुलतानी मिट्टी एक चम्मच टमाटर का गूदा तथा एक चुटकी फिटकरी इन तीनों को मिलाकर ठीक से पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। यह प्रयोग भी खुले रोमछिद्रों की समस्या दूर करता है।

ऐसे छुपाए अपनी बढ़ती उम्र को

लुक बदलने के लिए ट्राय करें अब इवनिंग गाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -