अब बांग्लादेश बढ़ाएगा भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी

Apr 27 2015 04:25 PM
अब बांग्लादेश बढ़ाएगा भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी

अगरतला : भारतीय आतंकवादियों की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी बढ़ाएगा। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। दक्षिणपूर्व बांग्लादेश के खग्राचारी जिला स्थित रामगढ़ में शनिवार को बीएसएफ व बीजीबी के अधिकारियों ने मुलाकात की और पूर्वोत्तर भारत के आतंकवादियों की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए सीमा पर चौकसी और कड़ी करने के लिए कुछ रणनीति पर चर्चा की।

बीएसएफ के प्रवक्ता डी.एस.भाटी ने कहा, "बीजीबी के अधिकारियों ने चटगांव पहाड़ी इलाके में नई सीमा चौकियों के निर्माण के लिए भारतीय सड़कों का इस्तेमाल करने की बीएसएफ से मंजूरी मांगी। बीएसएफ के अधिकारियों ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।" उन्होंने कहा, "चटगांव के पहाड़ी इलाकों में बीजीबी के प्रस्तावित बीओपी से पूर्वोत्तर भारत में आतंकवाद पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी, क्योंकि इन आतंकवादियों के अधिकांश ठिकाने इन्हीं इलाकों में मौजूद हैं।"

अधिकारी ने कहा कि बैठक के दौरान आगामी तीन मई को होने वाले त्रिपुरा स्वायत्त जिला परिषद चुनाव के मद्देनजर, सुरक्षा को और पुख्ता करने पर जोर दिया गया। त्रिपुरा के बीएसएफ के महानिरीक्षक बी.एन.शर्मा ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया, जबकि बांग्लादेशी प्रतिनिधिमंडल की नेतृत्व बीजीबी के दक्षिणपूर्व चटगांव क्षेत्र के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद हबीबुल करीम ने किया।