Share:
नीरव और मेहुल  के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी
नीरव और मेहुल के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

मुंबई : पीएनबी घोटाले के आरोपीद्वय नीरव और मेहुल पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है.मुंबई की एक विशेष अदालत ने शनिवार को हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.

बता दें कि मुंबई की स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट ने मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा व गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी के खिलाफ 12,600 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया. हालाँकि दोनों आरोपियों के देश से बाहर होने के कारण इस वारंट की तामीली होने में परेशानी आएगी.

गौरतलब है कि पीएनबी के 12,600 करोड़ के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी ने गैर जमानती वारंट से बेफिक्र रहते हुए उल्टे प्रवर्तन निदेशालय ईमेल में लिखा कि ईडी ने उसे जांच के लिए बुलाया है, लेकिन पासपोर्ट अथॉरिटी ने पासपोर्ट रद्द कर दिया है. अब ऐसे में जांच के लिए वह कैसे आएगा. सबसे पहले अथॉरिटी यह बताए कि मेरा पासपोर्ट क्यों रद्द किया गया .नीरव के इस मेल ने उल्टा चोर कोतवाल को डांटें वाली कहावत को चरितार्थ कर दिया. इन दोनों आरोपियों को सरकार देश कैसे लाएगी यह बड़ा सवाल है .लेकिन विजय माल्या के मामले का हश्र देखकर लगता है कि पीएनबी घोटाले के आरोपीद्वय नीरव और मेहुल को भारत लाना आसान नहीं होगा.

यह भी देखें

नीरव मोदी की सीनाजोरी

अब आयकर विभाग के फर्जीवाड़े की खुली पोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -