Share:
कुलभूषण को राजनयिक मदद देने से पाक का इंकार
कुलभूषण को राजनयिक मदद देने से पाक का इंकार

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की जेल में बंद और जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाए गए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की दुश्वारियां बढ़ती ही जा रही हैं. कुलभूषण पर पाकिस्तान ने और कड़ा रुख जाहिर करते हुए अब पाक सेना ने कुलभूषण को राजनयिक पहुंच यानी काउंसलर एक्सेस देने से साफ इंकार कर दिया है. बता दें कि भारत ने इसकी मांग की थी, ताकि कुलभूषण को को कानूनी मदद उपलब्ध कराई जा सके.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व कुलभूषण की फांसी के खिलाफ पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में 'इंडिया पाक ज्वाइंट डिफेंस कमेटी फॉर प्रिजनर' ने जाधव की फांसी का विरोध करते हुए याचिका दायर की है.इस याचिका में मांग की गई है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी का गैरकानूनी फैसला रद्द किया जाए और पाकिस्तानी संविधान के अनुसार उचित अदालत में तय नियम प्रक्रिया के तहत निष्पक्ष मुकदमा चलाया जाए.

इसी बीच खबर है कि कुलभूषण के खिलाफ अब पाक ने एक नया डोजियर तैयार किया है. पाकिस्तान यह नया डोजियर संयुक्त राष्ट्र के सामने पेश करेगा. इस डोजियर में पाक ने कुलभूषण के खिलाफ 7 आरोप लगाए हैं. यह डोजियर पहले के एक वीडियो और बयान पर आधारित है. वहीं दूसरी ओर विशेष लोक अभियोजक उज्जवल निकम ने एक चैनल से हुई बातचीत में कहा कि वो पाकिस्तान में कुलभूषण का केस लड़ने को तैयार हैं. लेकिन परेशानी तो यह है कि पाक इस मामले में कोई सहयोग नहीं कर रहा है.

यह भी देखें

कुलभूषण जाधव की फांसी रोकने के लिए पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में याचिका

कुलभूषण जाधव को लेकर भारत ने रोकी पाकिस्तान से हर स्तर की वार्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -