बिहार टॉपर घोटाला: अब नीतीश और बच्चा राय का फोटो हो रहा वायरल
बिहार टॉपर घोटाला: अब नीतीश और बच्चा राय का फोटो हो रहा वायरल
Share:

पटना: बिहार में हुए टॉपर घोटाले के मामले में एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर ने राज्य में महागठबंधन की पोल खोल दी है. यह तस्वीर प्रदेश की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और इस पूरे प्रकरण के मास्टरमाइंड माने जाने वाले बिशुन राय कॉलेज के डायरेक्टर बच्चा राय की है।

जिसमें दोनों साथ नजर आ रहे है. इससे पहले बच्चा को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का करीबी बताया जा रहा है. इसके बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह के साथ बच्चा की तस्वीर शेयर की. तेजस्वी ने फोटो के साथ लिखा था कि मोदी के फेवरेट मंत्री स्कैम आरोपी और उसके पिता के साथ।

वह मुख्य आरोपी बच्चा राय के बस पार्टनर और फैमिली फ्रेंड हैं. एसआईटी जांच के प्रमुख मनु महाराज ने बताया कि इस घोटाले में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष लालकेश्वर सिंह की पत्नी उषा सिन्हा भी शामिल थी. उन्हें इस बार के चुनाव में जदयू से टिकट नहीं दिया गया था।

रविवार को एसआईटी द्वारा मारे गए छापे में दो दलाल संदीप झा और अजीत को पकड़ा गया. इन दोनों से पूछताछ के दौरान पता चला कि यह काला साम्राज्य के वल बिशु राय कॉलेज तक ही सीमित नहीं है बल्कि बिहार के कई कॉलेजों से इसके तार जुड़े हुए है।

इन कॉलेजों में पहले परीक्षार्थी को फेल किया जाता था औऱ फिर पैसे लेकर पास किया जाता था. उषा सिन्हा संस्कृत बोर्ड में मेंबर थी. अब पुलिस उनकी गिरफ्तारी की कोशिश तेज कर दी है. बच्चा राय लालकेश्वर सिंह और उषा सिन्हा का खास था।

वो उनके घर भी आना-जाना करता था. लालकेश्वर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और फिलहाल दोनों पति-पत्नी फरार है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -