जिहाद की ओर मुड़ रहा है निर्भया रेप का दोषी

Oct 01 2015 03:47 PM
जिहाद की ओर मुड़ रहा है निर्भया रेप का दोषी

नई दिल्ली : हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने संभावनाऐं जताई है कि निर्भया बलात्कार कांड के दोषी को जेल में दिल्ली हाईकोर्ट में हुए धमाके का दोषी बरगलाने का प्रयास कर रहा है। इस नाबालिग का ब्रेन वाॅश कर जिहाद से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। दोनों ही नाबालिग हैं। नाॅर्थ दिल्ली के मजनूं के टीले की एक विशेष जुवेनाईल केंद्र में रखे गए बलात्कार के दोषी और दिल्ली उच्च न्यायालय में बम कांड के आरोपी को साथ में रखा गया है। जिस पर खुफिया एजेंसियों ने नज़रे गड़ा दी हैं। एजेंसियों की ओर से अलर्ट किए जाने के बाद दोनों को अलग-अलग कमरे में रखा गया है, ताकि वो आपस में मिल न सकें।

मिली जानकारी के अनुसार इस बारे में एजेंसियों द्वारा जुवेनाईल जस्टिस बोर्ड और गृहमंत्रालय को जानकारी दी गई है। एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि बीते दिनों दोनों के मध्य मेल-मुलाकात बढ़ गई है। दोनों की ही उम्र 20 वर्ष है। दूसरी ओर निर्भया गैंगरेप के दोषी नाबालिग को यह आरोपी जिहाद से जोड़ने का प्रयास कर रहा है। निर्भया कांड के  दोषी को न्यायालय ने बलात्कार के दोषी के तौर पर 3 वर्ष विशेष जुवेनाईल केंद्र में रहने के निर्देश दिए थे। उल्लेखनीय है कि आने वाली 21 दिसंबर को यह इस केद् से मुक्त हो जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि 7 सितंबर 2011 को हाईकोर्ट में हुए बम धमाके में 15 लोगों की मौत हो गई थी। उल्लेखनीय है कि किश्तवाड़ के एक नाबालिग द्वारा इन हमलों की जिम्मेदारी ली गई। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी द्वारा दावा किया था कि आतंकी हमला इसी नाबालिग ने किया था।

इस दौरान इस आरोपी के विरूद्ध साजिश रचने, देश के विरूद्ध जंग छेड़ने, हत्या का प्रयास करने आदि जैसे मामले दर्ज किए गए थे। दूसरी ओर दिल्ली में 16 दिसंबर वर्ष 2012 की रात्रि में 23 वर्ष की पैरा मेडिकल की छात्रा के साथ ही दक्षिण दिल्ली और द्वारका के समीप चलती बस में छह लोगों ने एक युवति से बलात्कार किया था। जिसमें एक नाबालिग भी शामिल था। इस मामले में 4 आरोपियों को न्यायालय ने मौत की सजा सुनाई थी।