Share:
ऑस्ट्रेलिया के इस आइलैंड में आप 6 महीने तक रह सकते हैं फ्री में, लेकिन माननी होगी ये शर्तें
ऑस्ट्रेलिया के इस आइलैंड में आप 6 महीने तक रह सकते हैं फ्री में, लेकिन माननी होगी ये शर्तें

दुनिया की सैर करना सभी को पंसद आता है। लोगों में एक नया शौक भी होता है या ये कहें दुनिया घूमने का सपना लेकर ही घूमते हैं लोग। घूमने से माइंड रिलैक्स होता है ,टेंशन कम होती है और एक नया अनुभव भी होता है। लेकिन इसी बिच याद आता है पैसा और समय इसी को देखते हुए हम इसे यहीं छोड़ देते हैं और लग जाते हैं अपने काम में।

सबसे बड़ी परेशानी आती है तो वो है पैसों की। तो एक ऐसी जगह हैं जहाँ आप फ्री में घूम सकते हैं लेकिन आपको इसके लिए ऑफिस से हमेशा की छुट्टी लेनी होगी। आइये बताते हैं इसके बारे में।

दरअसल ये जगह है आॅस्ट्रेलिया का Tasmania Parks and Wildlife Service .आप इस आइलैंड पर मुफ्त में 6 महीने तक चार बेडरूम के घर में रह सकते हैं। किसी के भी साथ ,यानि दोस्त ,या और कोई। पर आगे भी सुन लीजिये इसके लिए भी एक शर्त है। वो शर्त ये है कि आपको द्वीप की 6 महीने तक देख-रेख करनी होगी।

और इतना ही नही बल्कि 6 महीने बिना टीवी, इंटरनेट और फ़ोन के रहना पड़ेगा, सिर्फ़ अपने उस एक साथी के साथ जिसे आप लेकर आये हैं। अब खुद सोच लीजिये। वही आपको खेती कर खाने का इंतज़ाम करना होगा और सबसे बड़ी बात आप इस बिच घर नही जा सकते जब तक की कोई इमरजेंसी ना हो जाये।

हर व्यक्ति के साथ 325kg से ज़्यादा का नहीं होना चाहिए। ये आॅफ़र अगले 2 साल के लिए है ,किसी भी समय में आप ले सकते हैं जैसे या तो मार्च से ​सितंबर या सितंबर से मार्च बस।

Video : अनोखा रियलिटी शो, जिसमे कपल सरेआम उतारते हैं एक दूसरे के कपड़े

पकड़ा गया एलियन सा दिखने वाला जीव, लेकिन सच ने उड़ा दिए सबके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -