Share:
आत्महत्या का विचार कभी दिल में न लाएं
आत्महत्या का विचार कभी दिल में न लाएं

उज्जैन। बच्चों को कभी डिप्रेशन में नहीं रहना है हर बच्चा फर्स्ट नहीं आता इसलिए हताश ना हो और आत्महत्या का ख्याल कभी दिल में ना लाएं। जीवन में परीक्षाएं बहुत होती हैं, लेकिन जीवन सिर्फ एक बार मिलता है। जरूरी नहीं कि फैल हो गए तो कभी पास नहीं होंगे। फैल होने पर हताश होने की बजाय दुगने उत्साह से जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ो।

उक्त बात श्री माधव क्लब स्थित इंद्रप्रकाश भार्गव तरणताल पर जिला तैराकी संघ तथा खेल एवं युवक कल्याण विभाग के सहयोग से संचालित एडवांस स्वीमिंग कोचिंग कैंप के बौध्दिक सत्र में समाजसेवी डाॅ. वीरबाला छाजेड़ ने बच्चों को तनाव मुक्त जीवन के गुर सिखाए। कैम्प संयोजक कुतुब फातेमी ने बताया कि इस कैम्प में बच्चे एडवांस स्वीमिंग की कला सीख रहे हैं। एनआईएस कोच हरिश शुक्ला, राष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक जोशी बाबा एवं सहयोगी कोच राजेन्द्रसिंह चैहान, अजय राजपूत, सौरभ गुप्ता, बंटी, सलोनी ठाकुर आदि के द्वारा बच्चों को स्वीमिंग सिखाई जा रही है।

कैम्प समाप्ति पर बच्चों को पौष्टिक आहार दिया जाता है। कैम्प के सफल संचालन में श्री माधव क्लब सचिव कैलाश माहेश्वरी, जिला तैराकी संघ के कुतुब फातेमी, विक्रमसिंह पटेल, दिनेश हरभजनका, नृसिंह तैराकी दल के दिलीपसिंह तोमर, गोपाल लड्ढा आदि का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है।

बच्चों ने धर्म को उतारा केनवास पर

महाकाल मंदिर में जिम्मा फायर ऑफिसर को सौंपा

सेवा-शर्तों में सुधार के लिए समिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -