अगर दिख जाए यह पक्षी तो जल्दी हो जाएगी आपकी शादी
अगर दिख जाए यह पक्षी तो जल्दी हो जाएगी आपकी शादी
Share:

दुनियभर में कई लोग हैं जो जल्दी शादी के लिए, अमीर बनने के लिए, नौकरी पाने के लिए टोटके करते हैं और अपनाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी पक्षी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका जूठा अगर खा लिया जाए तो जो आप चाहते हैं वह आपको मिल जाएगा. आइए जानते हैं इस पक्षी के बारे में. जी दरअसल वह पक्षी कोई और नहीं बल्कि नीलकंठ है. आइए जानते हैं नीलकंठ से जुडी कई बातें.

# कहते हैं अगर कोई रजस्वला कुंआरी कन्या नीलकंठ पक्षी को अपनी दाईं ओर उड़ते देख ले तो उसका विवाह शीघ्र ही होने वाला रहता है. वहीं अगर कोई कन्या अपनी बाईं ओर नीलकंठ के उडऩे को देख ले तो परभोग्य हो जाता है.

# कहते हैं अगर सामने उडऩे पर अपने प्रिय के दर्शन होते हैं और अगर पीठ पीछे नीलकंठ उड़े तो विश्वासघात मिलता है. कहते हैं अविवाहित कन्या के सामने अगर नीलकंठ भूमि पर बैठा दिखाई दे तो उस कन्या की मनोकामना शीघ्र पूरी होने वाली होती है और अगर किसी छोटी सी लकड़ी पर नीलकंठ बैठा दिखाई दे तो कौमार्य भंग हो जाता है. इसी के साथ अगर जलाशय पर नीलकंठ बैठा दिखाई दे तो प्रिय सहेली या नजदीकी रिश्तेदार से मिलते हैं.

# कहा जाता हैं नीलकंठ का जूठा किया हुआ फल खाने से मनवांछित लाभ, सौभाग्य वृद्धि एवं सुखमय वैवाहिक जीवन मिल सकता है फिर वह लड़के को हो या लड़की को.

# कहते हैं पुरुष का सामने से नीलकंठ का दर्शन शुभ होता है और उड़ता हुआ नीलकंठ अगर दाएं भाग में दिखाई दे तो विजय-पराक्रम और अगर बाईं ओर हो तो शत्रुनाश होता है. इसी के साथ अगर पीछे के भाग का दर्शन दे तो दुःख होता है और अगर भूमि पर बैठा नीलकंठ दिखाई दे तो स्त्री शोक होता है.

मोर पंख से हो जाते है ग्रहदोष दूर, जानिये क्या है उपाय

मां लक्ष्मी का ये महामंत्र दिला सकता है आपको अपार धन और वैभव

भगवान् विष्णु पाप और कष्ट से दिला सकते है मुक्ति, जानिये क्या है प्रसन्न करने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -