40 खरब डाॅलर की होगी मोदी की ज़ायकेदार थाली

न्यूयाॅर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे को लेकर उन्हें विशेष दावत देने की तैयारी भी की जा रही है। मोदी के भोजन में भारतीय और गुजराती व्यंजन परोसे जाने का बंदोबस्त किया जा रहा है। इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि मोदी की थाली करीब 40 खरब डाॅलर की होगी। शाही थाली में मोदी भारतीय मूल के अमेरिकी शेफ विकास खन्ना के हाथ से बने व्यंजनों का आनंद लेंगे। मोदी अपना भोज गुरूवार को लेंगे और इसके लिए विकास की अमेरिकी कंपनी के सीईओ से बैठक हुई।

विकास शाही भोज तैयार करने में लगे हैं। इस दौरान विशेष तरह से बने पोहे, खंडवी, मोदक, ठंडाई, खजूर और मिठाईयां आदि शामिल की गई हैं। इन मेहमानों के लिए 30 से अधिक भारतीय त्यौहारों पर तैयार किए गए व्यंजन भी शामिल किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इसके पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर गए थे तो भारत में नवरात्रि उत्सव मनाया जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ दिवसीय व्रत पर थे। जिसके कारण वे अमेरिका में केवल गुनगुना पानी ही ले सके थे। मगर इस बार उनके लिए विशेष व्यंजन तैयार किए जा रहे हैं। इन व्यंजनों के तैयार करने वाले शेफ विकास की एक पुस्तक भारतीय व्यंजनों को लेकर प्रकाशित हो चुकी है। जिसमें उत्सव-ए-कुलीनरी आॅफ इंडियन फेस्टिवल्स हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -