मोदी ने कहा - आईए जुड़े मेक इन इंडिया से

Apr 13 2015 11:16 PM
मोदी ने कहा - आईए जुड़े मेक इन इंडिया से
style="text-align: justify;">पेरिस : अपनी विदेश यात्रा के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जर्मनी पहुंचे। यहां उन्होंने जर्मनी के हैनोवर पहुंचकर व्यापार मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मोदी ने जर्मनी के निवेशकों को भारत आने का न्यौता देते हुये कहा कि वे मेक इन इंडिया कार्यक्रम से जुड़कर जर्मनी और भारत के रिश्तों को आर्थिक रूप से संपन्न बनाने में योगदान दें। हैनोवर पहुंचे मोदी ने जर्मनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि भारत ने बीमा एवं रेलवे के क्षेत्रों में विदेशी निवेश के रास्ते खोले है।

व्यापार मेले के शुभारंभ मौके पर मोदी के साथ वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारण भी मौजूद थे। हैनोवर में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने स्वागत तो किया ही, उनके साथ तस्वीर खींचवाने वालों की भी कमी नहीं दिखाई दी। इधर मोदी की वह शाॅल विवादों के घेरे में आ गई है, जिसे उन्होंने हैनोवर व्यापार मेले के शुभारंभ मौके पर ओढ़ रखी थी। बताया गया है कि शाॅल पर मोदी का नाम उकेरा हुआ था। बताया गया है कि मोदी ने इस शाॅल को फ्रांस यात्रा के दौरान भी ओढ़ा था, तथा इसे फ्रेंच की कुपनी लुइस वितान ने बनाया है, लेकिन कंपनी ने इस दावे को सिरे से नकार दिया है।

कंपनी ने कहा है कि यह हमारी कंपनी का प्रोडॅक्ट नहीं है। सोशल मीडिया में दावा किया गया था कि शाॅल पर मोदी का नाम प्रिंट है और इसे फ्रेंच की कंपनी ने बनाया है। दावा यह भी है कि नरेन्द्र मोदी नाम लिखी शाॅल की तस्वीरें ट्वीट की गई है, लेकिन असली फोटो को जूम करने पर शाॅल में मोदी का नाम प्रिंट नजर नहीं आता है।