नैस्काॅम स्टार्टअप इवेंट में उद्योगपतियों से मिलेंगे मोदी और जर्मन चांसलर

बेंगलुरू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल आज साथ नज़र आऐंगे। दरअसल बेंगलुरू में नैस्काॅम स्टार्टअप इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागीदारी कर रहे हैं। यहां वह जर्मन चांसलर से भेंट करेंगे। इस दौरान दोनों ही नेता उद्योगपतियों से भेंट भी करेंगे। नैसकाॅम द्वारा इस तरह के कार्यक्रम में एन चंद्रशेखरन, टेक महिंद्रा के सीईओ व एमडी सीपी गुरनानी के साथ विप्रो चेयरमैन अजीम प्रेमजी भी उपस्थित होंगे। 

इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह भी कहा गया है कि मंगलवार को बाॅश कंपनी का दौरा भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सोमवार को एंगेला मर्केल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य दिल्ली में सोमवार को ही भेंट हो चुकी है। जिसके बाद दोनों ही देशों के मध्य उच्च शिक्षा, सिविल एविएशन, रेलवे, पर्यावरण परिवर्तन, स्मार्ट सिटी, तकनीकी विकास सहित विभिन्न 18 नए समझौतों पर चर्चा की जा रही है।

दोनों नेताओं के बीच हुई भेंट में यह कहा गया कि भारत के पास श्रम शक्ति है। वह साॅफ्टवेयर के क्षेत्र में सुपरपाॅवर है। जर्मनी की टेक्नोलाॅजी ज्वाईंट है तो दूसरी ओर दोनों के बीच अनुबंध होने से ग्लोबल ग्रोथ को भी बल मिलेगा। उल्लेखनीय है कि जर्मनी द्वारा मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत भारत में विकास और निवेश किए जाने को लेकर रूचि दिखाई गई थी। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -