इफ्तार की सियासत से समान नागरिकता संहिता की तैयारी

इफ्तार की सियासत से समान नागरिकता संहिता की तैयारी
Share:

नई दिल्ली - समान नागरिकता संहिता के लिए शायद इफ्तार की दावत की सियासत की जा रही है.राष्ट्रीय मुस्लिम मंच द्वारा पार्लियामेंट की एनेक्सी में दी गई इफ्तार की दावत से यही संकेत निकल रहे हैं.

गौरतलब है कि इस विशेष इफ्तार पार्टी में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी , बीजेपी सांसद एमजे अकबर और बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुस्लिम मंत्रियों के अलावा कई मुस्लिम देशों के राजदूतों ने भी शिरकत की.

इफ्तार पार्टी के इस अवसर पर राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के मार्गदर्शक और आरआरएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने समान नागरिकता संहिता के मुद्दे को छेड़ते हुए मुस्लिमों के ट्रिपल तलाक के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि अभी तक जितने भी मुस्लिम धर्मगुरुओं से इस बारे में बात की तो उन्होंने यही कहा कि ख़ुदा को तलाक नापसंद था.उन्होंने इस मुद्दे पर मुस्लिमों से स्वस्थ बहस करने को कहा.उनके इस सुझाव की धर्म गुरुओं ने तारीफ़ की.

इंद्रेश कुमार ने यह भी कहा कि यह मुस्लिमों को तय करना होगा कि उनके लिए अलग कानून अच्छा है .सबके लिए समान कानून से उनका विकास ज्यादा होगा.राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के जरिए मुस्लिमों में नई बहस को छेड़ कर इंद्रेश कुमार ने संघ के एजेंडे को आगे बढ़ाकर समान नागरिकता संहिता कानून को लागू करने की सरकार की राह आसान कर रहे हैं.

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने इस इफ्तार पार्टी के लिए पाकिस्तान के निमंत्रण को इसलिए रद्द कर दिया क्योंकि वहां भारत के खिलाफ माहौल रहता है.उधर, आरएसएस ने राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से यह कहते हुए किनारा कर लिया की वह एक स्वायत्त संस्था है.अगर उसे किसी राय की जरूरत पड़ती है तो संघ अपनी राय देता है.इस मंच से संघ इसलिए दूरी बना रहा है क्योंकि मुस्लिम शब्द संघ की विचारधारा से मेल नहीं खाता है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -