Share:
लव जिहाद: अजय सिंह बनकर 'अहमद' ने की शादी, फिर हिन्दू लड़की को जबरन खिलाया गौमांस, गर्भवती कर घर से निकाला
लव जिहाद: अजय सिंह बनकर 'अहमद' ने की शादी, फिर हिन्दू लड़की को जबरन खिलाया गौमांस, गर्भवती कर घर से निकाला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले में "लव जिहाद" का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार, रामगंज पक्का तालाब की रहने वाली पीड़िता ने अहमद शरीफ से शादी की थी, जो खुद को अजय सिंह बताता था और ITI रोड पर मर्चेंट नेवी में काम करने वाला बताता था। हालाँकि, उसने शुरू में उससे अपनी असली धार्मिक पहचान छुपाई और उन्होंने 2018 में शादी कर ली।

अपनी शादी के बाद, जोड़ा अलीगढ़ में रहने लगा, जहां शरीफ का परिवार उनसे मिलने आया करता था। लगभग पांच महीने पहले शरीफ अपनी पत्नी को छोड़कर मलेशिया चला गया। शरीफ की अनुपस्थिति के दौरान ही उनके परिवार ने पीड़िता पर इस्लाम कबूलने का दबाव डालकर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और अंततः उसे अपने घर से निकाल दिया। उसने 12 घंटे बिना भोजन या पानी के घर के बाहर बैठे बिताए, जबकि उसके ससुराल वालों ने उसे अंदर आने से मना कर दिया। परेशान और हताश होकर, पीड़िता ने एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में शरण ली, जहां उसने अपना भयावह अनुभव सुनाया और शिकायत दर्ज कराई। घटना सदर कोतवाली के ITI रोड पर हुई, जिसके बाद पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता ने उसके बहनोई मोहम्मद हसन, लाल मोहम्मद और ननद नसरीन और अमरीन के खिलाफ लगाए गए आरोपों में धारा 498-ए (संपत्ति के लिए पति या उसके परिवार द्वारा महिला पर अत्याचार करना), 504 (जानबूझकर अपमान करना) और भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी), साथ ही दहेज निषेध अधिनियम 1961 की धारा 3 (दहेज लेना) और 4 (दहेज की मांग करना) शामिल है। 

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसके पति शरीफ (अजय सिंह) के जाने के बाद उसके ससुराल वाले उस पर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव डालने लगे। जब उसने विरोध किया तो उन्होंने उसे जबरदस्ती गोमांस खिलाया और घर से निकाल दिया। दुखद बात यह है कि वह दो महीने की गर्भवती थी और कथित शारीरिक शोषण के परिणामस्वरूप उसका गर्भपात हो गया। इस घटना को "लव जिहाद" बताते हुए हिंदू संगठन भी शामिल हो गए हैं। विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र पांडे ने बताया कि महिला ने इस शर्त पर शादी करके एक छोटी सी गलती की है कि दोनों साथी अपने-अपने धर्मों को बनाए रखेंगे और अपने विश्वासों का पालन करेंगे।

पांडे ने कहा कि, "उन्होंने आज पुलिस अधीक्षक से बात की, लेकिन अगर कार्रवाई नहीं हुई तो हम दो दिनों में उनसे मिलेंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें पूरा न्याय मिले और पुलिस प्रशासन को ऐसा करने के लिए मजबूर करेंगे। हम देखेंगे। ताकि वह किसी भी परिस्थिति में समाज में अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा और सम्मान वापस पा सके।”

अल्ताफ ने किया 15 वर्षीय बच्ची का बार-बार बलात्कार, गर्भवती होने पर निकाल फेंका 7 महीने का भ्रूण, विदिशा में हैवानियत की हदें पार

'इंदौर में केरल स्टोरी': लड़कियों को बेहद शातिर तरीके से मुसलमान बना रही थी सना खान, हुई गिरफ्तार

अपने घर पर विकृत भारतीय ध्वज फहराने के आरोप में उमर फारूक गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -