कुए में उतरकर गाय की जान बचाने वाला मुस्लिम युवक सम्मानित

लखनऊ : वो कहते है न कि बुराई कितनी भी बढ़ जाए पर अच्छे लोग समय समय पर बुराई को बोना साबित कर ही देते है. हाल ही में लखनऊ में एक ऐसा ही मामला सामने आया यहाँ एक मुस्लिम युवक ने अपनी नमाज छोड़कर एक गाय की जान बचाने के लिए कुए में उतर गया और गाय को सुरक्षित बाहर निकाला. इस साहसिककार्य के लिए इस लड़के को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने सोमवार को सम्मानित किया.

क्या है मामला?

जकी नामक मुस्लिम युवक बीते शुक्रवार नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जा रहा था. इसी दौरान किसी ने उसे बताया कि पास के एक कुएं में गाय गिर गई है. जकी वहाँ पहुंचा तो आसपास खड़े लोग तमाशा देख रहे थे. इसके बाद जकी क्रेन की मदद से कुएं में गया और गाय को बाहर निकाल लाया. जकी ने बताया कि इस दौरान गाय ने उसे सींग भी मारे.

DM राजशेखर और एसएसपी राजेश पांडेय ने जकी को बुके और सर्टिफिकेट दिए. लखनऊ के मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने भी जकी की तारीफ की है. DM ने CM अखिलेश यादव को एक लेटर लिखकर जकी की फैमिली के लिए आर्थिक मदद देने की अपील की गई है.

जकी ने कहा कि दादरी जैसी घटनाएं दोनों समुदायों के बीच दूरियां बढ़ाती हैं. जकी के मुताबिक, अगर गाय हिंदुओं की माता है, तो हमारे लिए भी वह मां के बराबर है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -