'रमज़ान पर कर्फ्यू में ढील दें....', मुस्लिम नेताओं का सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र

Apr 07 2021 09:51 AM
'रमज़ान पर कर्फ्यू में ढील दें....', मुस्लिम नेताओं का सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र

मुंबई: जहाँ एक ओर महाराष्ट्र कोरोना से बेहाल है, वहीं दूसरी ओर रमजान के माह में पाबंदियों में छूट देने के लिए राज्य के मुस्लिम नेताओं ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। ‘रज़ा अकादमी’ नामक संस्था ने उद्धव को पत्र लिखते हुए कहा है कि रमजान के दौरान मुस्लिमों को छूट दी जाए और कोरोना के नाम पर पाबंदियाँ न थोपी जाएँ। बता दें कि गत वर्ष भी रमजान के दौरान इफ्तार व अन्य मजहबी कार्यक्रमों के दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन किया गया था।

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने कहा है कि वहाँ किसी भी किस्म के धार्मिक कार्यक्रम के लिए प्रशासन की इजाजत लेनी आवश्यक है और भीड़ नहीं जुटाई जा सकती। पिछले साल भी रमजान के दौरान सरकार ने इस तरह की इजाजत नहीं दी थी। इस बार रमजान सोमवार से आरंभ हो रहा है, जो एक महीने बाद समाप्त होगा। इस दौरान मुस्लिम रोजा रखते हैं और शाम को इफ्तार के दौरान रोजा तोड़ते हैं।

इस हिसाब से इस बार ईद मई 12 को पड़ेगा। ईद के दौरान बाजारों में खासी चहल-पहल रहती है, ऐसे में सरकार के लिए लोगों की भीड़ को नियंत्रित करना एक मुश्किल कार्य हो सकता है। हाल ही में होली के दौरान बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) ने इश्तेहार देते हुए कहा था कि यदि किसी ने सार्वजनिक रूप से होली खेलने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने शिवसेना को ‘मुस्लिम सेना’ नाम रखने की हिदायत दी थी।

क्या RBI दे रहा है नोटबंदी में बंद हुए 500-1000 रुपये के पुराने नोट बदलवाने का एक और अवसर? जानिए सच

अडानी बाजार पूंजीकरण में USD100 बिलियन पार करने वाले तीसरे भारतीय समूह बने

सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली गिरवाट के साथ बंद हुआ बाजार