Share:
मौसम विभाग की चेतावनी, 2 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम
मौसम विभाग की चेतावनी, 2 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

भोपाल: मध्य प्रदेश में 48 घंटे पश्चात् मौसम के बदलन की संभावना है। 10-12 जून से इंदौर-भोपाल में प्री मानसून एक्टिविटी आरम्भ होंगी जो 19 तक जारी रहेगी। मध्य प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज बुधवार 8 जून 2022 को 7 जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी और 7 शहरों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वही 10 जून को धूल भरी आंधी चलने के साथ ही जबलपुर समेत संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने का अनुमान भी व्यक्त किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather alert) के मुताबिक, बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान खजुराहों में 45.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वही नौगांव, खजुराहों एवं राजगढ़ में हीट वेव का प्रभाव देखने को मिला। आज बुधवार 8 जून 2022 को 7 शहरों बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बैतूल, झाबुआ तथा अलीराजपुर में गरज चमक के साथ बौछारों का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है। वही 7 शहरों छतरपुर, दमोह, निवाड़ी, राजगढ, भिंड, दतिया एवं ग्वालियर जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Forecast) की मानें तो वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ हिमाचल प्रदेश पर हवा के ऊपरी हिस्से में तथा यूपी के मध्य में हवा के ऊपरी हिस्से में एक चक्रवात बना हुआ है। इस चक्रवात से लेकर एक ट्रफ लाइन पूर्वी मध्य प्रदेश से होकर तेलंगाना तथा चक्रवात से एक अन्य ट्रफ लाइन उत्तरी बांग्लादेश तक बनी हुई है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के बंगाल की खाड़ी में आगे बढ़ने तथा अरब सागर में मानसून की हलचल बढ़ने तेज होने से वातावरण में नमी बढ़ने लगी है। वही इंदौर एवं नर्मदापुरम में 10 जून एवं भोपाल में 12 जून से प्री मानसून की बारिश आरम्भ होने वाली है जो 19 जून तक रहेगी, इसकी वजह से राज्य में तापमान में कमी आएगी तथा झमाझम बारिश का दौर आरम्भ हो जाएगा।

पैगम्बर विवाद: भारत सरकार ने खाड़ी देशों के दबाव में आकर की कार्रवाई

'हंगामा है क्यों बरपा' गाता रहा मरीज और डॉक्टर्स ने कर दिखाया कमाल, जानिए पूरा मामला

खुशखबरी! इस दवा से ठीक हुआ मरीजों में कैंसर, इस टीम ने कर दिखाया कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -