Share:
मध्यप्रदेश: बिजली की मांग व आपूर्ति का एक नया रिकॉर्ड दर्ज
मध्यप्रदेश: बिजली की मांग व आपूर्ति का एक नया रिकॉर्ड दर्ज

भोपाल : मध्यप्रदेश से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक MP में 11 दिसंबर को दस हजार 580 मेगावाट बिजली की मांग पर 21.62 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति का एक नया कीर्तिमान बना है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संजय कुमार शुक्ल जो की मध्यप्रदेश पावर मैंनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के प्रबंध संचालक है. उन्होंने शनिवार को अपने एक बयान में बताया कि मध्यप्रदेश में बिजली की मांग और बिजली की आपूर्ति का यह नया रिकॉर्ड है।

गौरतलब है की पिछले एक सप्ताह से मध्यप्रदेश में बिजली की मांग 10 हजार मेगावाट से ऊपर दर्ज की जा रही है। इस बाबत एमपी पावर मैंनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के प्रबंध संचालक संजय कुमार शुक्ल ने आगे दोहराया है कि मध्यप्रदेश में बिजली की मांग में हो रही सतत वृद्धि के बाद भी मध्यप्रदेश में किसानों को सिंचाई के लिए 10 घंटे और घरेलू रौशनी के लिए निरंतर 24 घंटे बिजली की आपूर्ति निरंतर ही सफलता से हो रही है।

एमपी पावर मैंनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के प्रबंध संचालक संजय कुमार शुक्ल ने कहा कि 11 दिसंबर से पूर्व ही मध्यप्रदेश में सर्वाधिक सबसे ज्यादा अधिक बिजली की मांग 10 दिसंबर को 10 हजार 479 मेगावाट दर्ज की गई थी। इस बाबत MP के पूर्वी क्षेत्र से जबलपुर, रीवा व सागर में बिजली की मांग 2 हजार 864 मेगावाट तो वहीं मध्य क्षेत्र से भोपाल व ग्वालियर में 3 हजार 243 मेगावाट तो वहीं पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर उज्जैन से 4 हजार 373 मेगावाट दर्ज हुई है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -