CM शिवराज सिहं ने इन अधिकारियों को बनाया कमिश्नर
CM शिवराज सिहं ने इन अधिकारियों को बनाया कमिश्नर
Share:

इंदौर: म.प्र. गवर्नमेंट ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के OSD मकरंद देऊस्कर को भोपाल पुलिस कमिश्नर और इंदौर के आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा को इंदौर पुलिस कमिश्नर बनाने का निर्णय कर लिया है. शिवराज सरकार की तरफ से शुक्रवार को इस के आदेश जारी किया जा चुके है. IG हरिनारायणचारी मिश्रा 2003 बैच के सीनियर IPS ऑफिसर है और इंदौर के DIG भी रह चुके है. वही मकरंद देऊस्कर सीएम सचिवालय में OSD हैं.

शिवराज सरकार ने भोपाल के 38 और इंदौर के 36 पुलिस स्टेशनों में कमिश्नर सिस्टम लागू करने का निर्णय कर लिया है. कमिश्नरेट सिस्टम के अंतर्गत पुलिस कमिश्नर के अंडर 2 DIG लेवल के ASP होने वाले है. जो सीधे पुलिस कमिश्नर को रिपोर्ट करेंगे. दोनों शहरों में SP लेवल के 8-8 DCP अफसर होंगे. भोपाल में 10 और इंदौर में 12 एएसपी रैंक के एडिश्नल डीसीपी होंगे जो डीसीपी को रिपोर्ट करने वाले है.

इस IPS की ये होगी जिम्मेदारी: भोपाल के DIG इरशाद वली एडिशनल पुलिस कमिश्नर होने वाले है. कानून-व्यवस्था को संभालने की जिम्मेदारी उनको दी जाने वाली है. इसी तरह इंदौर के DIG मनीष कपूरिया को इंदौर में एडिशनल कमिश्नर बना दिया गया है. जिसके अतिरिक्त इंदौर SP महेश चंद्र जैन को डिप्टी कमिश्नर बनाया जा चुका है. इंदौर में जोन 3 और जोन 4 उनके जिम्मे होंगे.

नए सिस्टम से अपराध कम करने में मिलेगी मदद: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को  बोला है कि महानगरों में कई तरह की नई परेशानियां सामने आती हैं. इसी को देखते हुए इंदौर और भोपाल में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू  कर दी गई है. इससे इन शहरों में अपराधों से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में सहायता मिलने वाली है. नया सिस्टम प्रभावी और कारगर साबित होगा.

इसी तरह भोपाल उत्तर के एसपी विजय खत्री को जोन-3 की जिम्मेदारी सौपी जाने वाली है. जोन-4, ट्रैफिक के साथ ही अन्य दायित्व भी उनके पास होने वाले है. भोपाल दक्षिण के एसपी साई कृष्ण एस. थोटा को डिप्टी कमिश्नर जोन-1 बनाया जा चुका है. जोन-2, क्राइम के साथ ही देहात पुलिस एसपी की जिम्मेदारी भी उनके पास रहने वाली है.

कई परिवारों को मिलेगा नजूल भूमि पर मालिकाना अधिकार, जानिए कैसे?

VIDEO: स्टेडियम में दौड़ लगाने लगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और संजय शर्मा, अचानक गिरे धड़ाम

कोरोना अपडेट: भारत में 7,992 नए मामले, 393 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -