भारी ठंड ने बरपाया कहर, MP के इन शहरों में बदला स्कूल का समय
भारी ठंड ने बरपाया कहर, MP के इन शहरों में बदला स्कूल का समय
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सभी विद्यालय के वक़्त में बदलाव कर दिया गया है। इसके लिए मंत्री के आदेश के पश्चात् कलेक्टर श्री लवानिया ने आदेश जारी कर दिए हैं। कलेक्टर ने ठंड को देखते हुए सभी विद्यालयों के लगने के वक़्त में संशोधन के आदेश जारी किए हैं। 

आदेशानुसार भोपाल के सभी शासकीय, अशासकीय स्कूल, आंगनवाड़ी प्रातः 9:30 बजे से ही आरम्भ होंगे। कलेक्टर श्री लवानिया ने बताया कि सिंगल शिफ्ट में चलने वाले विद्यालय प्रातः 9:30 बजे से और जिन विद्यालयों में 2 शिफ्ट में कक्षाएं लगती हैं वह विद्यालय प्रातः  9:00 बजे से शुरू होंगे यह आदेश सभी विद्यालयों पर आज से ही लागू होगा। बता दें कुछ ही देर पहले प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जिलाधिकारियों को भोपाल में बढ़ती ठंड के चलते विद्यालयों का समय बदलने या छुट्टियां घोषित करने के आदेश जारी किए थे। जिसके पश्चात् कलेक्टर ने गंभीरता लेते हुए तत्काल समय में परिवर्तन के आदेश जारी कर दिए हैं।

आपको बता दें मध्य प्रदेश में पिछले दिन राजधानी भोपाल में कोहरा सबसे अधिक प्रभाव दिखाया है। साथ ही मौसम विभाग ने शीत लहर का अलर्ट जारी कर दिया है। जिसे लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोपाल कलेक्टर को निर्देश दिया है। ट्वीटर में दी गई खबर के मुताबिक, भोपाल जिले में शीतलहर के बढ़ते प्रकोप एवं गिरते तापमान को देखते हुए भोपाल ज़िलाधीश को निर्देशित किया है कि या तो स्कूली बच्चों का अवकाश घोषित किया जाए या ऐसा संभव न हो तो विद्यालयों का समय बदल कर मौसम अनुकूल किया जाए।

'विज्ञान के क्षेत्र में टॉप देशों में शामिल हो रहा है भारत', भारतीय साइंस कांग्रेस का उद्घाटन कर बोले PM मोदी

आखिर इतनी ठंड में भी सड़कों पर क्यों बैठे है लोग, वजह उड़ा रही हर किसी के होश

सामने आई अंजलि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -