मप्र की बैंकों में दिवाली के दूसरे दिन भी रहेगी छुट्टी

Apr 14 2015 11:53 PM
मप्र की बैंकों में दिवाली के दूसरे दिन भी रहेगी छुट्टी
मध्य प्रदेश / भोपाल : राज्य की सरकारी बैंकों के कर्मचारियों के लिए प्रदेश सरकार खुशखबरी लेकर आई है। अब सरकारी बैंको में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को दिवाली के दूसरे दिन भी छुट्टी मिलेगी। इस खबर की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। चौहान रविवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अवार्ड स्टाफ एम्प्लाइज यूनियन के तृतीय त्रैवार्षिक सामान्य सभा को संबोधित कर रहे थे। सभा कैंपियन स्कूल में आयोजित हुई।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की तरक्की बैंकों के प्रयासों से ही संभव है। उन्होंने कहा कि बैंक किसानों और छोटे उद्योगों के लिए लोन दें। गारंटी सरकार देगी। श्री चौहान ने इस कार्य में बैंक कर्मचारी और अधिकारी यूनियनों से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने यह भी कहा कि बैंक हितग्राहीमूलक योजनाओं में लक्ष्यपूर्ति के लिए वर्ष समाप्त होने का इंतजार न करें। सरकारी विभाग लक्ष्य के अनुरूप आगामी 30 सितंबर तक प्रकरण भेजेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण कारीगरों और युवा उद्यमियों के लिए सरकार ने योजना बनाई है।
 
बैंक इन योजनाओं में आगे आकर सहयोग करें। कार्यक्रम में यूनियन ने दिवाली के एक दिन बाद बैंकों की छुट्टी रखने की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी थी। कार्यक्रम को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सीजेएम रितिन घोष, बैंक कर्मचारी संगठन के राष्ट्रीय महासचिव एमव्ही मुरली, संगठन के अध्यक्ष संजीव बंदलिश आदि ने संबोधित किया। संगठन के वक्ताओं ने वेज रिवीजन समझौते के तहत बैंक कर्मचारियों का इंक्रीमेंट जल्द लगने का भरोसा दिलाया है।