122 नारियल के साथ तोडा खुद का ही रिकॉर्ड, वायरल हुआ वीडियो
122 नारियल के साथ तोडा खुद का ही रिकॉर्ड, वायरल हुआ वीडियो
Share:

नारियल तोडना बहुत ही मुश्किल होता है. ये आसानी से तोडा नहीं जाता ये तो आप जानते ही हैं. आपने भी कई नारियल तोड़े होंगे अपनी अब तक की लाइफ में. लेकिन एक नारियल तोड़ने में आपको करीब 2 या 4 मिनट तो लग ही जाते होंगे. काफी हार्ड होता है ये जो इतनी  जल्दी नहीं टूटता. लेकिन आज हम ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे. गिनिक्स रिकॉर्ड बनाना जैसे अब मज़ाक बन गया है. हर कोई अपने कारनामे से ये रिकॉर्ड बनाने में लगा रहता है अभी हाल ही में एक और ऐसा ही रिकॉर्ड बना है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

दरअसल, ये अनोखा नज़ारा केरल में देखने को मिला जिसमे एक शख्स ने 60 सेकण्ड्स में सौ से ज्यादा नारियल तोड़ डाले. जी हाँ, अचरज तो होगा ही लेकिन ये सही भी है. केरल का ये शख्स है 'अभिश पी डोमिनिक'. इसी कारनामे में इनका नाम गिनीज़ बुक में भी दर्ज करा दिया है. डोमिनिक ने इससे पहले कोट्टयम सिटी में एक ऐसा ही रिकॉर्ड बनाया था. इतना ही नहीं उन्होंने इसके पहले करीब 118 नारियल तोड़े थे और इस बार उन्होंने 122 नारियल तोड़कर अपना ही रिकॉर्ड ब्रेक आकर दिया है. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे आप देख सकते हैं, कि छोटी दीवार पर एक लंबी लाइन में 140 नारियल रखा होता है.

वो नारियल तोडना शुरू करते हैं और एक मिनट में वो 122 नारियल ही तोड़ पाते हैं. लेकिन ये भी बड़ी बात है. इस पर अभिष कहते हैं "मैंने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का फैसला किया, क्योंकि मैं एक दूरदराज गांव से हूं और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हमारे में से किसी के लिए एक सपना है." "मैं मजबूत दृढ़ संकल्प का  व्यक्ति हूं और मैं इंसानों की इच्छाशक्ति पर दृढ़ विश्वास करता हूं." चलिए आपको दिखा देते हैं ये वायरल वीडियो जो आपको भी हैरान कर देगा.

गैस सिलेंडर पर लगी आग से इस तरह बचे..

कमज़ोर दिल वाले नहीं जा सकते इस बेहतरीन स्विमिंग पूल में

ये पेंटिंग है या असली लड़की आप खुद हो जाएंगे कंफ्यूज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -