वेंकुवर में मोदी ने किए वैकुंठ के दर्शन

Apr 17 2015 09:31 AM
वेंकुवर में मोदी ने किए वैकुंठ के दर्शन
style="text-align: justify;">वैंकुवर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे कनाडा दौरे के दौरान धार्मिकता का रंग हर ओर बिखरा नज़र आया। एक ओर जहां प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वैंकुवर मंदिर में दर्शन किए वहीं स्थानीय गुरूद्वारे में मत्था टेककर शांति की अरदास की। दरअसल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कनाडा दौरे पर हैं। जिसके तहत उन्होंने अमेरिकी नेताओं और राजनयिकों के साथ वहां के वेंकुवर शहर में भगवान के आगे शीश नवाया। 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेंकुर के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर के साथ लक्ष्मीनारायण मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान माहौल धार्मिकता के रंग से सराबोर हो गया। प्रधानमंत्री यहां दर्शन कर अभिभूत हो उठे। उन्होंने उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि योग एक अनुपम चीज़ है, जिसके प्रसार के लिए विश्व योग दिवस मनाया जाएगा। इस दिन सभी एक साथ योग कर विश्व को स्वास्थ्य जागरूकता का संदेश देंगे। यही नहींे उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी धन्यवाद दिया। 

 इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने मोदी को भार तका रिफाॅर्मर इन चीफ कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां के गुरूद्वारे पहुंचे। जहां उन्होंने पीले वस्त्र से सिर ढांका और मात्था टेंका। यहां उन्होंने गुरूग्रंथ साहब और पवित्र निशान साहेब की सेवा की। इस दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी और अन्य नेता सामान्य दर्शनार्थियों की तरह गुरूद्वारे के फर्श पर बैठकर आरधाना में लीन रहे।