वजन घटाने के चक्कर में लड़कियां अक्सर कर देती हैं ये गलतियां
वजन घटाने के चक्कर में लड़कियां अक्सर कर देती हैं ये गलतियां
Share:

वज़न कम करना आसान नहीं होता. इसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और अपनी डाइट का भी खूब ख्याल रखना पड़ता है. इसमें ज़रा सी चूक आपकी प्लानिंग को फेल कर सकती है. तो इन किन गलतियों को करें नज़रअंदाज़ वेट लॉस के दौरान, आइए जानें. जानते हैं लड़कियां क्या गलती करती हैं अक्सर वेट लॉस करने के दौरान 

* भूखे न रहे- डाइटिंग का मतलब खाना न खाना या भूखे रहना नहीं है. भूखे रहने से बॉडी में गैस बन सकती हैं और काफी तकलीफ दायक हो सकती है.

* कभी न छोड़े ब्रेकफास्ट- अक्सर लोगों की ये सोच होती है कि नाश्ता स्किप करने से वो जल्दी और ज्यादा पतले हो जाएंगे. तो अगर आप भी ऐसा कुछ कर रहे हैं तो तुरंत अपने रूटीन को चेंज करें.

* पैक्ड ड्रिंक्स- डायटिंग के दौरान कोशिश करें कि आप केवल फ्रेश जूस, छाछ व लस्सी का सेवन करें. क्योंकि पैक्ड ड्रिंक्स के अंदर ज्यादा कैलोरी होती है और फ्रेश की अपेक्षा फायदे कम होते हैं, ऐसे में इनसे परहेज करें.

* खाना जल्दी जल्दी खाना- वैज्ञानिक तथ्यों के आधार पर ये साबित हुआ है कि हमें पेट भरने के लगभग 15 मिनट बाद ये पता चलता है कि हमारा पेट भर गया है. ऐसे में खाने को आराम-आराम से खाएं.

* बिना प्लान के खाना पीना- हर काम का एक समय होता है. समय से ब्रेकफास्ट, लंच, स्नैक्स और डिनर, ऐसे में डायटिंग के दौरान इन सभी चीजों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.

* डाइट फूड पर विश्वास- आजकल बाजार में कई तरह के डाइट फूड मौजूद हैं. ये डाइट फूड आप ये सोच कर लेती रहती हैं कि यह आपकी फिटनेस के लिए बहुत अच्छा है जबकि ऐसा नहीं है.

मोटापा कम करने के काम आता है एलो वेरा

यदि आपको भी है यह समस्या तो नहीं खानी है 'बादाम'

बढ़ती तोंद को कम करने के लिए करें इस ज्यूस का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -