कितनी डरावनी होती है मिलिट्री की ट्रैनिंग
कितनी डरावनी होती है मिलिट्री की ट्रैनिंग
Share:

दुनियाभर की रक्षा करने के लिए सैनिक हमेशा तैयार रहते है लेकिन क्या आप लोग जानते है की उनकी ट्रिंग कितनी खतरनाक होती है। नहीं  जानते होंगे। आज हम आपको बताएंगे की किन देशो में कैसी कैसी ट्रेनिंग देकर सैनिको को तैयार किया जाता है। जिससे की वो हमारे देश की रक्षा कर सके। सैनिक खुद की जान पर खेल कर पुरे देश को बचाने के लिए तैयार हो जाते है।

1. सांप का खून पिलाते है - थाईलैंड के जंगलो में मरीन के सैनको को ट्रेंनिग में सांप का खून पिलाया जाता है। दरअसल दुनिया में कई ऐसी देश है जहां पर कोबरा का खून पीने की परम्परा है। सिर्फ इतना ही नहीं सैनिको को कोबरा को मारने की भी ट्रेंनिग भी दी जाती है। इसके अलावा मुर्गे को दांत से काटने की भी ट्रेनिंग दी जाती है।

2. चीनी सैनिक - चीन में मिलिट्री की ऐसी ट्रेनिंग की दी जाती है। वह अपनी पीठ से बांस के खम्भो को गिरा देते है। और वो अपने सर से ईटो को तोड़ सकते है।

3. यूएस नेवी सील - इसमें सैनिको को हाथ पैर बांधकर कोल्ड वाटर में डाल दिया जाता है जिसे कोल्ड वाटर कंडीशनिंग कहते है।

4. राशियां स्पेशल फ़ोर्स - इसमें एक सैनिक दूसरे सैनिक को गोली मरता है इसके पीछे मंशा यह होती है की सैनिको को आपात स्थिति के लिए तैयार किया जा सके।

5. ताइवान मरीन्स - इनमे 9 हफ्ते की कड़ी ट्रेनींग दी जाती है जिसमे इनको पत्थरो पर अपने आपको घसीटते हुए आगे बढ़ना पड़ता है।

12 वी शताब्दी जैसा जीवन जी रहे है सुदूर गांव के लोग

मणिपुर की किन्नर की सुंदरता को देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ये थे दुनिया के 5 साइको बॉयफ्रेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -