MI-6 को सौंपी जिहादी जाॅन को पकड़ने की जिम्मेदारी

ब्रिटेन : कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी और ब्रिटिश नागरिक जिहादी जाॅन को मारने के लिए अब जेम्स बाॅंड आगे आया है। हाल ही में एमआई - 6 जाॅन को पकड़ने के आदेश ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन द्वारा दिए गए हैं। दरअसल जिहादी जाॅन द्वारा हाल ही में एक वीडियो में अपना चेहरा दिखाया गया। इसका असली नाम मोहम्मद एमवाजी है, जो कि ब्रिटेन से लौटकर गैर मुस्लिम लोगों का सिर काटने की धमकी देता रहा है। कैमरन के आदेश के बाद एमआई - 6 प्राथमिकता के आधार पर इस आतंकी को पकड़ने में जुटी है। 

मिली जानकारी के अनुसार कैमरन द्वारा दैनिक बैठक में यह पूछा गया कि पेशे से कंप्युटर प्रोग्रामर रहा जिहादी जाॅन कभी मोहम्मद एमवाजी कहलाता था। सीरिया में ब्रिटेन समेत विभिन्न देशों के नागरिकों का सिर कलम कर दिया गया। दूसरी ओर जिहादी जाॅन को पकड़ने में अभी तक क्या कार्रवाई की गई इसकी जानकारी ली गई है।

हालांकि ब्रिटेन के रक्षा सूत्रों ने कहा है कि वे जिहादी जाॅन को पकड़ने में कामयाब होंगे। मिली जानकारी के अनुसार एमआई - 6 को ISIS का मुकाबला करने और सीरिया, इराक और लबिया में गुप्त मिशन पर भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि एमआई - 6 द्वारा सीरिया, जाॅर्डन और इराक में बड़े पैमाने पर एजेंटों की नियुक्ति भी की है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -