4 अप्रैल को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती है महबूबा
4 अप्रैल को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती है महबूबा
Share:

श्रीनगर : पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती की 4 अप्रैल को जम्मू कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की सम्भावना है. सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ नेताओं की उपलब्धता की पुष्टि के बाद 4 अप्रैल को शपथ समारोह हो सकता है. इसके पूर्व महबूबा राज्यपाल एनएन वोहरा से मिली और भाजपा के 25 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की 87 सदस्यीय विधान सभा में पीडीपी के 27 विधायक हैं. वे देश की पहली मुस्लिम महिला मुख्यमंत्री बनेंगी. महबूबा ने स्पष्ट किया कि सरकार प्रदेश में शांति, सुलह और विकास पर ध्यान देगी .आपने पीडीपी और बीजेपी के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर मतभेद होने से इंकार करते हुए कहा कि यह गठ्बन्धन की सरकार है अलग निकाय नहीं. 3 अप्रेल को विदेश से लौटने के बाद भी पीएम मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने की सम्भावना नहीं है.

इधर महबूबा को पीडीपी विधायक दल का नेता चुनकर मुख्यमंत्री के लिए नामित किया तो उधर बीजेपी के 25 विधायकों ने बैठक कर निर्मल सिंह को अपना नेता चुना जो उप मुख्यमंत्री बनेंगे. वे मुफ़्ती मोहम्मद सरकार में भी उप मुख्यमंत्री थे. पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती की 4 कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की सम्भावना है. सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ नेताओं की उपलब्धता की पुष्टि के बाद 4 अप्रैल को शपथ समारोह हो सकता है. इसके पूर्व महबूबा राज्यपाल एनएन वोहरा से मिली और भाजपा के 25 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की 87 सदस्यीय विधान सभा में पीडीपी के 27 विधायक हैं.वे देश की पहली मुस्लिम महिला मुख्यमंत्री बनेंगी. महबूबा ने स्पष्ट किया कि सरकार प्रदेश में शांति, सुलह और विकास पर ध्यान देगी. आपने पीडीपी और बीजेपी के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर मतभेद होने से इंकार करते हुए कहा कि यह गठ्बन्धन की सरकार है अलक्च्चालूग-अलग निकाय नहीं. 3 अप्रेल को विदेश से लौटने के बाद भी पीएम मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने की सम्भावना नहीं है.इधर महबूबा को पीडीपी विधायक दल का नेता चुनकर मुख्यमंत्री के लिए नामित किया तो उधर बीजेपी के 25 विधायकों ने बैठक कर निर्मल सिंह को अपना नेता चुना जो उप मुख्यमंत्री बनेंगे. वे मुफ़्ती मोहम्मद सरकार में भी उप मुख्यमंत्री थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -