सभी हैं माटी के पुतले, कोई भी न करे घमंड

Apr 30 2015 02:50 PM
सभी हैं माटी के पुतले, कोई भी न करे घमंड

सागर : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जनप्रतिनिधियों और प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों से कहा है कि वे जरा सा भी दंभ न करें। यदि आप नेता बन गए या अधिकारी बन गए तो किसी ड्युटी करते हुए व्यक्ति से अपने वाहन को रोके जाने के बारे में न पूछें। उससे अकड़कर यह न पूछें कि तुम हो कौन। उन्होंने कहा कि सब मिट्टी के पुतले हैं। आप ऐसा कोई भी काम न करें।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बामौरा में चल रहे सवा पांच करोड़ के शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि यदि आप नेता हैं तो हवाला - घोटाला जैसे काम न करें, जनता के साथ बेईमानी न करें। जनता की सेवा न करें, इसके बाद ही आपको भगवान मिल सकते हैं। नही तो नरक में भी स्थान नहीं मिल सकता।

समाज के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए आपको जो भी काम मिले उसे पूरी ईमानदारी, मेहनत और निष्ठा के साथ करना जरूरी है। शरीर, मन और कर्म से ऐसे कोई काम न करें जिससे दूसरे को तकलीफ पहुंचे। उन्होंने इंदौर में बढ़ रही आपराधिक वारदातों पर कहा कि पुलिस किसी तरह की लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में या तो अपराधि रहेंगे या शिवराज। उन्होंने संतश्री दद्दाजी से सद्बुद्धि देने का आशीर्वाद मांगा।