बंगाल में लौटा मास्क ! कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए लोगों से सीएम ममता बनर्जी ने की अपील
बंगाल में लौटा मास्क ! कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए लोगों से सीएम ममता बनर्जी ने की अपील
Share:

कोलकाता: विशेषज्ञों द्वारा कोरोना वायरस के नए प्रकार, जेएन.1 और कई राज्यों से कोविड-19 संक्रमण की रिपोर्टों के बारे में चिंता जताने की पृष्ठभूमि में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है। उन्होंने राज्य सचिवालय में कहा कि, "हमें कोविड को लेकर थोड़ा सावधान रहना होगा। हम कोई आधिकारिक दिशानिर्देश जारी नहीं कर रहे हैं। लेकिन मैं उन लोगों को सलाह दूंगी, जो मास्क पहन सकते हैं। कई लोग बाहर (देश) से आते हैं। हम नहीं जानते कि बीमारी कौन ला रहा है।"

हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि, ''अमेरिका और स्पेन में संक्रमण बढ़ रहा है। हमने इस बीमारी से अपने कई प्रियजनों को खो दिया है। शायद मृत्यु दर अब कम है। लेकिन बीमारी अत्यधिक संक्रामक है। इसलिए हमें सावधान रहना होगा।'' बनर्जी, जिनके पास स्वास्थ्य विभाग भी है, ने निजी अस्पतालों और नर्सिंग होमों को नए कोविड संस्करण के फैलने की संभावना पर नजर रखने के लिए अपने आईसीसीयू में आवश्यक सफाई प्रक्रिया करने का निर्देश दिया।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में इस साल कोरोनोवायरस के कारण एक मौत हुई है और इस बीमारी से पीड़ित अधिकांश मरीज़ 70 से 90 वर्ष की आयु के हैं। केंद्र सरकार ने पहले ही केरल, गुजरात, कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों को आगाह कर दिया है जहां हाल ही में कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है।

कांग्रेस को इम्फाल पैलेस ग्राउंड से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने की अनुमति नहीं, नई जगह से होगी शुरुआत

विकसित भारत@2047 विज़न अपनाने वाला पहला राज्य बना गुजरात, वाइब्रेंट समिट में पेश किया रोडमैप

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: हरियाणा में NIA के छापे, अहम सुराग मिलने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -