रक्षाबंधन की खरीदारी से बाजार में बढ़ी रौनक
रक्षाबंधन की खरीदारी से बाजार में बढ़ी रौनक
Share:

नई दिल्ली : रक्षाबंधन का पर्व नजदीक आते ही बाजारों में राखियों की दुकाने सज गई है. बाजार में कई तरह की राखियां मौजूद है. बहने अपने भाई की कलाई पर बंधने के लिए अपनी मनपसन्द राखियां खरीद रही है. इन राखियों की कीमत दस रुपए से लेकर पांच सौ रुपए तक है.

18 अगस्त को पड़ने वाले रक्षा बन्धन पर्व को, लेकर लड़कियां बहुत उत्साहित है. बाजार में अच्छी खरीदारी से बाजार भी गुलजार है और दुकानदारों के चेहरे भी चमकने लगे हैं.

एक दुकानदार ने बताया कि बाजार में रेशम के धागे की राखी से लेकर स्टोन, जर्कन, कुंदन, चन्दन, अमेरिकन डायमंड और कोलकाता की विशेष राखियां उपलब्ध है. इसके अलावा बच्चों के लिए डोरेमॉन, बेनटेन, स्पाइडरमैन, छोटा भीम जैसी राखियां भी है.

एक अन्य दुकान संचालक ने बताया कि भाभी की स्पेशल लुम्बा राखी भी पसन्द की जा रही है. भाभीयों के लिए विशेष लुम्बा राखी प्रचलन में है. लुम्बा राखियां झुमके की तरह होती हैं जो चूड़ी या हाथ में कड़ा पहनकर बाँधी जा सकती है. लुम्बा राखी ब्रेसलेट जैसी भी है.

उधर हरियाणा सरकार राखी के दिन महिलाओं को फ्री बस सेवा उपलब्ध करवाएगी. यह फ्री बस सेवा 24 घण्टे के लिए होगी. राखी बांधने महिलाऐं इस दिन मुफ्त आ-जा सकेंगी. वो अपने साथ 12 साल तक के बच्चे को भी ले जा सकेंगी जिसका भी किराया नहीं लिया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रक्षाबंधन पर जाऐंगी सियाचिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -