प्रधानमंत्री की आहट से घबराए नक्सली, छत्तीसगढ़ दौरे का किया विरोध

May 05 2015 03:56 PM
प्रधानमंत्री की आहट से घबराए नक्सली, छत्तीसगढ़ दौरे का किया विरोध

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ यात्रा के पहले ही नक्सलियों ने चिट्ठी जारी कर इस दौरे का विरोध किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नक्सलियों ने उद्योगपतियों का मददगार बताया है और आम जनता का विरोधी। नक्सलियों ने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा करीब 24000 करोड़ रूपए की लागत वाली दो परियोजनाओं को शुरू किए जाने का विरोध किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में जल्द ही इन परियोजनाओं को प्रारंभ किए जाने को लेकर पहुंचेंगे। जिसे लेकर नक्सलियों ने अभी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करना प्रारंभ कर दिया है। नक्सलियों ने एक पत्र लिखकर अपना विरोध जताया। विरोधी भावनाओं से भरे इस पत्र में कहा गया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी को आम जनता की कोई फिक्र नहीं है। वे देसी - विदेशी कार्पोरेट घरानों के पक्ष में आर्थिक और औद्योगिक नीतियों का तेजी से विकास किया गया है।

सरकार द्वारा यहां कई योजनाऐं संचालित करने पर नक्सली आक्रोशित हो उठे हैं। दूसरी ओर केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में बढ़ते नक्सलवाद का सामना करने के लिए विशेष प्रयास किए गए हैं। जिसके चलते नक्सली केंद्र सरकार का विरोध करने में लगे हैं। छत्तीसगढ़ दौरे पर आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रावघाट - जगदलपुर, रेल लाईन, डिलमिली अल्ट्रामेगा स्टील प्लांट और नया रायपुर पुलिस मुख्यालय का करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जहां राज्य के लोगों में उत्साह बना हुआ है वहीं राज्य सरकार केंद्र की सुरक्षा एजेंसियों से सुरक्षा संबंधी चर्चाओं में लगी हुई है।