नक्सली हमले में एक BSF अधिकारी सहित दो शहीद

Jan 08 2016 09:19 PM
नक्सली हमले में एक BSF अधिकारी सहित दो शहीद

कोरापुट: आज दोपहर नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किये गए हमले में एक बीएसएफ अधिकारी के साथ एक जवान भी शहीद हो गया है. यह घटना उस वक्त हुई जब बीएसएफ के जवान बाइक से इलाके की गश्त पर थे,साथ ही बीएसएफ टीम संदिग्ध माओवादी कार्यकर्ताओं द्वारा एक आम नागरिक की हत्या की खबर के सत्यापन के बाद डांडाबाड़ी गोव से रामागिरि में अपने आधार शिविर पर लौट रही थी। यह घटना दोपहर एक बजे की है, जब बीएसएफ के करीब 20 जवानों का एक दल दस मोटरसाइकिलों पर जिले के डंडाबाडी गोव में संचालन संबंधी कार्य से लौट रहा था. हमला आईईडी विस्फोट से हुआ है.

खबरों के हवाले से पता चला है कि जवानो कि बाइक घात लगाकर बिछा रखे बम के बीच में फँस गयी. विस्फोट इतना खतरनाक था जिसमे बाइक हवा में उछल गयी. बाइक चला रहे जवान कांस्टेबल एसपी पांडा की मौके पर मौत हो गई जबकि बाइक पर पीछे बैठे दल कमांडर उपकमांडेंट सुनील कुमार बेहरा ने बाद में कोरापुट जिला मुख्यालय अस्पताल में दम तोड़ दिया.

इसके अतिरिक्त भी आईईडी से हुए विस्फोट में दो लोगों को गंभीर चोटें आई है. बीएसएफ जवान नक्सलियों द्वारा रास्ते में आईईडी विस्फोटक लगाने के कारण चार पहिया का कम उपयोग करते है. तथा गश्त के लिए बाइक का उपयोग करते है. हमले कि जाँच कि जा रही है तथा साथ ही आसपास के गांव में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है.

कोरापुट में यह हमला उस समय हुआ जब मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वाम चरमपंथ को ओडिशा के लिए चिंता की प्रमुख वजह करार दिया। पटनायक ने कहा कि बोलांगीर, कालाहांडी, कंधमाल और बौध जिलों की हालिया क्रियाकलाप चिंताजनक हैं और इस समस्या से जल्द ही निपटना होगा.

नक्सलियों ने विस्फोट के बाद ज्यादा गोलीबारी नही की. विस्फोट होने के बाद वे जंगल में भाग गए. साथ ही बाकि के जवानो ने अपनी पोजीशन ली तथा घायलो को अस्पताल पहुँचाया.