कोरोना और Omicron को लेकर केंद्र अलर्ट, 9 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे मनसुख मंडाविया

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करेंगे. जानकारी के अनुसार, सुबह 10:30 बजे यह मीटिंग होगी. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे.

बता दें कि इससे पहले मनसुख मंडाविया ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा, दादरा नगर हवेली और दमन दीव के स्वास्थ्य मंत्रियों और प्रधान सचिवों के साथ बैठक की थी. आज होने वाली बैठक ऐसे वक़्त में हो रही है जब कई राज्यों में कोरोना कहर ढा रहा है. हालांकि, कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां कोरोना संक्रमण के केस कम होने शुरू हो गए हैं. देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 162.77 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडे के मुताबिक, सोमवार शाम सात बजे तक वैक्सीन की 49 लाख (49,52,290) डोज़ दी गईं, जिससे अभी तक दी गई वैक्सीन की खुराक की तादाद बढ़कर 1,62,77,06,092 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि अब तक 87 लाख (87,33,359) से ज्यादा बूस्टर डोज़ स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को दी गई है. इसके साथ ही 15-18 आयु वर्ग के 4,25,44,326 किशोरों को पहली डोज़ दी गई है.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज, जानिए कब और क्यों हुई थी इस दिवस की शुरुआत

बंगलौर हवाई अड्डे ने कार्गो के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में अवैध शिकार रोकने के लिए कमांडो फोर्स तैनात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -