जन्मदिन कि हार्दिक हार्दिक शुभकामनायें
जन्मदिन कि हार्दिक हार्दिक शुभकामनायें
Share:

बाॅलिवुड कि दुनिया के फिल्मी कलाकार, अभिनेता, निर्देशक और पटकथा लेखक ‘सौरभ शुक्ला‘ का जन्म 5 मार्च 1963 को गोरखपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। सौरभ शुक्ला जब दो साल के थे तो परिवार के साथ गोरखपुर को छोड़कर दिल्ली आ गये थे और यहां पर उन्होने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, खालसा काॅलेज दिल्ली से स्नातक किया।

कैरियर कि शुरूआत
सौरभ शुक्ला ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने पैशेवर कैरियर थिएटर में 1984 में प्रवेश किया। शुक्ला जी के जीवन में असली रूप से कैरियर कि शुरूआत रामगोपाल वर्मा कि फिल्म 1998 कि ‘सत्या‘ कि स्क्रिप्ट लिखकर हुई। यहां से लोगो के बीच वह चर्चा के विषय बनने लगे। इसके बाद से ही कल्लू मामा कि भूमिका निभाई और इन्हे फिर स्टार स्क्रीन पुरस्कार प्राप्त हुआ। और इसके बाद से 2008 में अपनी पहली अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म में अभिनय किया और स्लमडाॅग मिलियनयर में कांस्टेबल श्रीनिवास के रूप में भी अभिनय किया।

सौरभ शुक्ला ने अपने कैरियर में सत्या (1998) बर्फी (2012) जॉली एलएलबी (2013) लात (2014) और पी (2014) में काम किया। जाॅली एलएलबी के लिए इन्हे 2014 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रष्ठ सहायक अभिनेता के रूप में सम्मानित किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -