जन्मदिन कि हार्दिक हार्दिक शुभकामनायें
जन्मदिन कि हार्दिक हार्दिक शुभकामनायें
Share:

भारतीय फिल्म जगत के एक सर्वश्रेष्ठ और प्रतिष्ठित अभिनेता अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था। अनुपम खेर कि परवरिश एक साधारण से परिवार में हुई। अनुपम खेर के पिता पुष्कर नाथ खेर वन विभाग में एक मामूली से क्लर्क थे। और माता दुलारी खेर एक गृहणी थी। अनुपम खेर ने अपनी शिक्षा शिमला के डीएवी स्कूल में पूरी कि। यह सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष और भारत में नेशनल स्कूल आॅफ  ड्रामा के पद पर भी कार्य कर चुके है है।

कैरियर कि शुरूआत
अनुपम खेर ने अपने कैरियर कि शुरूआत शिमला में नेशनल स्कूल आॅफ ड्रामा में डीएवी स्कूल में भाग लिया। और इसके बाद नाटकों से कैरियर कि शुरूआत कि फिर 1982 में फिल्म ‘आगमन‘ से बाॅलीवुड में शुरूआत कि। और इसके बाद 1984 में फिल्म ‘सारांश‘ में काम किया। 1986 में फिल्म ‘कर्मा‘ में उनके किरदार की लोगों ने खूब प्रंसशा कि और इसके बाद से तो उनके कैरियर को पंख सा लग गया मानों।

व्यक्तिगत जीवन
अनुपम खेर की पहली पत्नी मधुमालती थी जिनके साथ उनका तलाक हो गया। इसके बाद खेर ने अपनी दूसरी शादी अभिनेत्री किरण खेर के साथ कि। अनुपम खेर के भाई राजू खेर भी एक अभिनेता है। और अनुपम के दोनो बेटे सिकंदर खेर, और संयज खेर ने फिल्म ओम जय जगदीश, मैंने गांधी को नहीं मारा, और कुछ टीवी शो में अभिनय किया है 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -