मणिपुर:  मैतई महिला के साथ 3 कुकी बदमाशों किया सामूहिक बलात्कार, दर्ज हुई FIR
मणिपुर: मैतई महिला के साथ 3 कुकी बदमाशों किया सामूहिक बलात्कार, दर्ज हुई FIR
Share:

इम्फाल: जातीय संघर्ष की आग में जल रहे मणिपुर से एक और भयावह खबर सामने आई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चुराचांदपुर में 3 मई को हुए गैंग रेप के मामले में हाल ही में बिष्णुपुर महिला पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है। यह FIR 9 अगस्त को दर्ज की गई थी, जब एक मैतई महिला ने शिकायत दी थी कि 3 मई को अज्ञात कुकी बदमाशों द्वारा उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था।

FIR दर्ज होने के बाद पीड़िता की मेडिकल जांच भी कराई गई।  पता चला है कि महिला पीएस बिष्णुपुर ने FIR को आगे की जांच के लिए चुराचांदपुर पीएस को भेज दिया है। बता दें कि, 3 मई से सांप्रदायिक हिंसा ने मणिपुर को तबाह कर दिया है, जिसमें महिलाएं क्रूर हमलों का शिकार हुई हैं। भारत के पूर्वोत्तर राज्य ऐतिहासिक रूप से विद्रोह और जातीय हिंसा से ग्रस्त रहे हैं, लेकिन मणिपुर में बहुसंख्यक मैतेई और अल्पसंख्यक जनजातीय कुकी के बीच भयानक संघर्ष पिछले महीने दुनिया भर में सुर्खियों में आया, जब दो कुकी महिलाओं को भीड़ द्वारा नग्न घुमाए जाने का एक वीडियो सामने आया।

कुकियों का कहना है कि मैतेई महिलाओं का एक शिथिल रूप से गठित समूह, जिसे मीरा पैबिस या महिला मशालवाहक के नाम से जाना जाता है, अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के कुछ बलात्कारों को भड़काने के लिए जिम्मेदार है। हालाँकि, मैतई लोग आरोप से इनकार करते हैं, मगर ये घटनाएं म्यांमार की सीमा पर स्थित छोटे से राज्य में समुदायों के बीच कड़वाहट को रेखांकित करती हैं।

मदरसे में पढ़ने वाली 14 वर्षीय बच्ची के साथ दरिंदगी, मौलवी ने 5 घंटे तक किया रेप, बंधक बनाकर पीटा !

10 छात्रों ने छोड़ा स्कूल तो टीचर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई हैरान करने वाली वजह

70 हजार में 'खरीदी' अपने लिए पत्नी, फिर उतार दिया मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -