एसडब्ल्यूआर के तहत मंगलुरु क्षेत्र के आर्थिक विकास को लग सकता है झटका
एसडब्ल्यूआर के तहत मंगलुरु क्षेत्र के आर्थिक विकास को लग सकता है झटका
Share:

जनता के साथ हाथ मिलाकर मंगलुरु रेलवे क्षेत्र को दक्षिण पश्चिम रेलवे (SWR) के तहत आना चाहते हैं, कनारा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (KCCI) ने कहा है कि तटीय जिलों की समग्र क्षमता का पूरी तरह से दोहन किया जा सकता है, यदि क्षेत्र द्वारा प्रशासित किया गया हो सिंगल ज़ोन में मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में, चैंबर के अध्यक्ष इस्साक वास ने कहा कि मंगलुरु बेंगलुरु, केरल और मुंबई के लिए ट्रेन कनेक्टिविटी के लिए भाग्यशाली था। हालाँकि, तीन रेलवे ज़ोन, SWR, दक्षिणी रेलवे और कोंकण रेलवे कॉरपोरेशन के नियंत्रण में होने के कारण, उनके बीच समन्वय की इच्छा के लिए इस क्षेत्र में ट्रेन संचालन जटिल था।

KCCI ने देखा है कि कई विकास प्रस्तावों को उसी कारण से अमल में नहीं लाया गया था और इसलिए नई ट्रेनों की शुरुआत या मौजूदा सेवाओं में संशोधन किया गया था। इस प्रकार, जिले की समग्र क्षमता के साथ-साथ इस क्षेत्र को कम किया जाता है और अनिर्णय और देरी के कारण पीड़ित होता है।

केसीसीआई अध्यक्ष ने उल्लेख किया कि मंगलुरु और हासन के बीच गेज परिवर्तन पूरा होने के बाद 2004 में खुद मंत्रालय ने मंगलुरु रेलवे नेटवर्क को SWR के मैसूरू डिवीजन को सौंपने का फैसला किया। मंत्रालय ने गेज परिवर्तन के 14 साल बाद भी फैसले को लागू नहीं किया है। वास ने कहा कि न्यू मंगलौर पोर्ट ट्रस्ट और कर्नाटक के अन्य हिस्सों के बीच मालगाड़ियों की आवाजाही में सुधार होगा अगर मंगलुरु एसडब्ल्यूआर के तहत आता है। एमआरपीएल के प्रस्तावित विस्तार के साथ, एसडब्ल्यूआर के तहत मंगलुरु-थोकुर लाइन लाने से क्षेत्र में परिचालन भी बढ़ेगा।

 ममता से मिलने के बाद उद्धव से मिले शिअद नेता, भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय मोर्चा बनाने की तैयारी

जम्मू कश्मीर में आज बारिश और बर्फ़बारी के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लैंडिंग के समय विस्फोट का शिकार हुआ स्पेस X का स्टारशिप, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -