फिर मोदी सरकार के विरोध में खड़ी हुईं ममता बनर्जी, दे डाली खुली चेतावनी
फिर मोदी सरकार के विरोध में खड़ी हुईं ममता बनर्जी, दे डाली खुली चेतावनी
Share:

कोलकाता: केंद्र की मोदी सरकार साेमवार काे नागरिकता संशोधन बिल यानि (सीएबी) काे संसद में रखने जा रही है। जिसका पूरे देश में जमकर विरोध हो रहा है, विशेषकर पूर्वाेत्तर राज्याें और पश्चिम बंगाल में। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इसका काफी समय से कड़ा विराेध कर रही हैं। 

इसके चलते हाल ही में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है कि सीएबी और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्ट्रेशन (NRC) एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। यह विधेयक संविधान के बुनियादी सिद्धांताें के विरुद्ध है। उन्हाेंने कहा कि मैं इनका आखिरी सांस तक विराेध करूंगी। एनआरसी के भय से राज्य में कम से कम 30 लाेग आत्महत्या कर चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा है कि CAB पेश किए जाने की संभावना काे देखते हुए पार्टी ने अपने सभी सांसदाें काे साेमवार से 4 दिन के लिए सदन में उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार साेमवार काे लाेकसभा में CAB पेश कर सकती है। इस बिल में पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से मजहब के आधार पर उत्पीड़न की वजह से भारत आए गैर-मुस्लिमाें काे नागरिकता देने का प्रावधान है। विराेध काे देखते हुए संशाेधित कानून असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड और त्रिपुरा में प्रभावी नहीं होगा।

CJI शरद अरविंद बोबडे ने दिया बड़ा बयान, कहा-बदले की भावना से किया गया इंसाफ...

ममता के मंत्री ने गवर्नर धनखड़ को कहा- मानसिक रूप से विकलांग, TMC कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

राजनितिक पार्टियां इस्तेमाल करती हैं भ्रष्ट्राचार का पैसा, कैसे ख़त्म होगा करप्शन- अशोक गहलोत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -