आपकी लाइफ को बनाये आसान ये लैपटॉप, जो हैं जरा हट के

Feb 01 2015 03:56 AM
आपकी लाइफ को बनाये आसान ये लैपटॉप, जो हैं जरा हट के

हर इंसान आज के ज़माने में एक ऐसा गैजेट्स चाहता है जो उसके हर काम आये और उसकी लाइफ को भी आसान बनाये और साथ ही दिखने में सब से एक दम जरा हट कर हो तो मज़ा आ जाये लाइफ में और आज स्मार्टफोन के साथ लैपटॉप में भी काफी बदलाव हो चुके हैं। ये बदलाव न सिर्फ सॉफ्टवेयर, फीचर्स में दिखाई देते है बल्कि लुक और डिजाइन भी काफी बदल चुका है। आज बाजार में कई तरह के यूनिक डिजाइन वाले लैपटॉप अवेलेबल हैं। हम यहां कुछ ऐसे ही लैपटॉप के बारे में बात कर रहे हैं जो अपने लुक और डिजाइन के मामले में एक दम अलग हैं।

डेल एक्सपीएस 12 Dell XPS 12 : ये लैपटॉप बहुत ही शानदार है, इस लैपटॉप की स्क्रीन को आप पूरी तरह घूमा सकते हैं। इसकी स्क्रीन को एक अल्मोनियम के फ्रेम में अंदर कवर किया गया है। इसको टच टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
 
आसुस ट्रासंफमर बुक ट्री Asus Transformer Book तरिओ : ये ऐसा लैपटॉप है जिसकी स्क्रीन को आप कीबोर्ड से अलग भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं कीबोर्ड से अलग करने के बाद इसको आप एंड्रॉयड टैबलेट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते है। कीबोर्ड के साथ इस्तेमाल करने पर आप विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम का मजा भी ले सकते हैं।
 
सोनी वायो डियो 13 Sony Vaio Duo 13 : सोनी वायो डियो 13 को इस तरह डिजाइन किया गया है जिसमें आप टैबलेट और लैपटॉप दोनों का मजा ले सकते हैं। वजन में हल्के होने की वजह से आप इसको आसानी से टैबलेट के तौर पर उपयोग कर सकते हैं और कीबोर्ड लगाने पर इसको लैपटॉप की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी स्क्रीन को ऊपरी की ओर खसकाने पर कीबोर्ड सामने निकालकर आ जाता है। इसके अलावा इसमें स्टायलस भी काम करता है जिसके जरिए स्क्रीन पर टच करके काम किया जा सकता है।
 
एसर एस्पयर आर7 Acer Aspire R7 : एसर के इस डिवाइस को ट्रेडिशनल लैपटॉप के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है और टैबलेट के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
 

आसुस तैची Asus Taichi : आसुस ने बाजार में ऐसा लैपटॉप उतारा है जिसमें डुअल स्क्रीन का प्रयोग किया गया है। एक सिंगल यूनिट ने दो एचडी स्क्रीन दी गईं हैं। इसके बैकपैनल और फ्रंट पैनल दो पर ही स्क्रीन दी हुई है। दोनों स्क्रीन टच के साथ भी काम करती हैं।