अपने घर को इस तरह बनाएं स्टाइलिश और समकालीन

अपने घर को इस तरह बनाएं स्टाइलिश और समकालीन

जब किसी का घर अपने विशिष्ट व्यक्तित्व के साथ गहरे तालमेल में होता है, तो उस घर के लिए विलक्षण और अलग रूप में चमकना स्वाभाविक है। चाहे वह एक नया घर बनाने का एक वास्तुशिल्प प्रयास हो या बस एक अपार्टमेंट के अंदरूनी हिस्से को सजाने का प्रयास हो, हर डिजाइन एक अवधारणा को ध्यान में रखकर शुरू होता है। 

प्राकृतिक रूप से जगमगाने वाले घर, विभिन्न स्रोतों से सूरज की रोशनी को पकड़कर हमेशा आमंत्रित, दिलचस्प और ताजा होते हैं। शैली को पूरा करते समय आराम को बनाए रखना सबसे महत्वपूर्ण है। विचार करने के लिए एक और महत्वपूर्ण पहलू बिल्ट बनाम अनबिल्ट स्पेस है। उपयोग के अनुसार ज़ोन बनाए और आवंटित किए जाते हैं, दिशात्मकता और संचलन क्षेत्रों को चिह्नित करने की आवश्यकता होती है। मटेरियल पैलेट को डिजाइन करते समय, एक तरफ साफ-सफाई और संगठन को संतुलित करना और दूसरी तरफ मस्ती और ग्लैमर के साथ संतुलन करना महत्वपूर्ण है।

वही ये एक व्यंजन के लिए सामग्री की तरह हैं जिन्हें सही स्वाद प्राप्त करने के लिए सही अनुपात में जोड़ने की आवश्यकता होती है। इसमें शामिल विभिन्न पहलू रंग, बनावट, कपड़े, मैट, ग्लॉस या साबर जैसे फिनिश हैं। शायद एक संदिग्ध ऊंचाई के साथ एक बैठक कक्ष बनाने का एक सरल निर्णय और चमकदार फर्श खत्म के साथ बड़ी खिड़की के उद्घाटन प्रकाश को अपनी सतहों से वापस उछालने की अनुमति देकर इसकी स्थानिक गुणवत्ता को बढ़ा सकते हैं। कुछ स्थानों में दर्पण स्थानिक आयतन को बढ़ा सकते हैं, जबकि कुछ निजी स्थानों को अंधेरा और आरामदायक रखा जा सकता है।

डैंड्रफ से तुरंत छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपचार

इस आसान स्कैल्प एक्सफ़ोलीएटर के साथ बढ़ाएं बालों की मजबूती

इस तरह अपनी सावली स्किन को बनाए खूबसूरत