शुभ काम की शुरुआत से पहले बनाये पीले रंग का स्वस्तिक
शुभ काम की शुरुआत से पहले बनाये पीले रंग का स्वस्तिक
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनको घर  में रखने से सफलता के सभी द्वार खुल जाते है.ऐसा माना जाता है की अगर इन शुभ चिन्हों को बनाकर कोई भी काम शुरू किया जाए तो उस काम में सफलता जरूर मिलती है.

आइये जानते है इसके बारे में-

1-स्वास्तिक को बहुत ही शुभ माना जाता है.यह देखने में हर दिशा में एक जैसा ही दिखता है.घर में स्वस्तिक को बनाने से मानसिक शांति मिलती है.और  साथ ही इसके घर में होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का भी प्रवेश नहीं हो पता है.इसके घर में होने से हर प्रकार के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं. अगर आप कोई शुभ काम करने जा रहे है तो  पीले रंग का स्वास्तिक बनाएं. इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर तांबे का स्वास्तिक लगाना भी अच्छा होता है. 

2-कहते है की संसार की उत्पत्ति ॐ से हुई है.इसलिए हर शुभ काम की शुरुआत में ॐ का ध्यान करना अच्छा होता है.ॐ शब्द बोलने या सुनने मात्र से मन और शरीर में ऊर्जा का संचार होता है.अगर घर के मुख्य द्वार पर ओम को लगाया जाये तो घर के सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं.और साथ ही नकारात्मकता भी दूर होती है.

3-हमारे धर्मशास्त्रों में बताया गया है की शुभ-लाभ दोनों गणपति के पुत्र हैं. तिजोरी के दोनों तरफ शुभ-लाभ अच्छा माना जाता है.इसके अलावा घर की  उत्तर दिशा की तरफ शुभ लाभ लिखना भी अच्छा होता है. 

अनार के पेड़ से घर में आती है सुख और समृद्धि

गोल्ड फिश होती है शांति का प्रतीक

टूटी हुई चीजे लाती है नकारात्मक ऊर्जा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -