इन ऐप्स से करें सेफ ऑनलाइन रिचार्ज

By Rohit Chandel
Nov 30 2017 05:03 PM
इन ऐप्स से करें सेफ ऑनलाइन रिचार्ज

स्मार्टफोन के इस दौर में इंटरनेट का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग करने का ट्रेंड भी काफी जोरों पर है. दरअसल ऑनलाइन रूप से खरीददारी कई तरीकों से फायदेमंद साबित होता है. अगर आप ऑनलाइन माध्यम से रिचार्ज कराते है तो भी आपको कई तरफ के कैशबैक जैसे ऑफर मिल जाते है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही ऍप्लिकेशन्स के बारे में बताने जा रहे है जो ऑनलाइन रिचार्ज के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल में लायीं जाती है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है पेटीएम का.

पेटीएम सबसे अधिक यूज करने वाली मोबाइल रिचार्जिंग वेबसाइट है. इसके माध्यम से आप डीटीएच, बिजली, गैस, लैंडलाइन और डेटा कार्ड जैसे बिलों का भुगतान कर सकते है.

फ्रीचार्ज: साल 2010 में कुणाल शाह ने इस स्मार्टफोन एप्लीकेशन को बनाया था. इस ऐप की मदद से आप डीटीएच और डेटाकार्ड ऑनलाइन रिचार्ज कर सकते है.

मोबिक्विक: इस वेबसाइट को 2009 में लॉन्च किया गया था. ऑनलाइन या एप्लीकेशन के माध्यम से आप ऑनलाइन रिचार्ज कर सकते है.

रिचार्ज इट नाउ: साल 2012 में कौंच हुई इस वेबसाइट के जरिये भी आप अपना ऑनलाइन रिचार्ज करा सकते है. पिछले पांच सालों से ये ऐप्लिकेशन अपने ग्राहकों को रिचार्ज करने का आसान तरीका मुहैया करा रही है.

इजी मोबाइल रिचार्ज: इस ऑनलाइन रिचार्ज वेबसाइट की मदद से आप सभी प्रमुख मोबाइल नेटवर्क का रीचार्ज आसानी से करा सकते है. यहां डीटीएच और डाटा कार्ड का रिचार्ज भी आसानी से मिल जाता है.

 

Xiaomi Redmi 5A हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खास

सीक्रेट मेसेज चुराता था यह ऐप, गूगल ने पकड़ा

सैमसंग ने स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड किया लॉन्च

शाओमी रेडमी Y1 और रेडमी Y1 Lite की सेल