Share:
घर में बनाये अपना ब्लीच
घर में बनाये अपना ब्लीच

लडकिया अपनी स्किन में चमक लाने के लिए अक्सर ब्लीच करवाती है.पर ब्लीच करने से कई बार त्वचा पर रेशैज पड़ जाते है. यही नहीं, कई बार खुजली भी होने लगती है. एेसे में बेहतर है कि आप घर पर मौजूद चीजों का इस्तेमाल करके अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखें.

आज हम आपको कुछ एेसी प्राकृतिक चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप ब्लीच तैयार कर सकती है. 

1-संतरे में मौजूद तत्व त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते है. इसमें मौजूद सिट्रिक एसिड ब्लीच का काम करता है. एेसे में संतरे के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पैक तैयार कर लें. इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें. रोजाना इस पैक का इस्तेमाल करें.

2-खीरा चेहरे की रंगत को निखारता है. नींबू का रस और खीरे के रस को मिलाकर पैक तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाएं. इससे आपके चेहरे पर चमक आएगी.

3-दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जोकि ब्लीच का काम करता है. दही को चेहरे पर रगड़ें और थोड़ी देर के लिए एेसे ही रहने दें. कुछ हफ्तों के लिए एेसा करें. 

4-कच्चे पपीते को नींबू के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. फिर धीरे-धीरे मसाज करें. बाद में पानी से धो लें. सप्ताह में एक बार इस पैक को लगाएं. 

5-हल्दी लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है. हल्दी को शहद के साथ मिक्स करके चेहरे पर लगाएं. सूखने पर धो लें. इससे चेहरे पर ग्लो आएगा.

कोकोनट मिल्क से बनाये अपना बॉडी वाशइस्तेमाल करे हफ्ते के हर दिन ये अलग अलग फेस पैकइन तरीको से बढ़ाये अपने बालो की ग्रोथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -