अगर आपके घर में है यह चमत्कारी शंख तो कभी नहीं होगी धन-संपत्ति की कमी

Sep 18 2018 08:30 AM
अगर आपके घर में है यह चमत्कारी शंख तो कभी नहीं होगी धन-संपत्ति की कमी

हम सभी इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि हिन्दू समाज में शंख का बहुत महत्व है दुनिया के सभी पूजाघरों में शंख का उपयोग पूजा-पाठ में किया जाता है और साथ ही ऐसा भी माना जाता है कि शंख को घर में बजाने से घर पवित्र हो जाता है और नाकरात्मक शक्तियां भाग जाती हैं. कहते हैं कि हर शुभ कार्य में इसका होना बहुत जरूरी होता है, लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते है कि जिसके पास दक्षिणावर्ती शंख का जोड़ा होता है उसके पास धन संपत्ति की कभी कोई कमी नही होती जी हाँ, जिसके पास दक्षिणावर्ती शंख का जोड़ा होता है वह धनवान होता है.

अब चलिए बताते है कि एक शंख कैसे आपको धनवान बना सकता है - अगर आपके पास दक्षिणावर्ती शंख का जोड़ा है तो उसको चावल या गंगाजल भरकर पूजाघर में चांदी की तश्तरी में स्थापित करना चाहिए इसके बाद पूजा के समय नियमित रूप से शंख बजाना चाहिए लाभ होगा साथ ही धन की कमी भी नहीं होगी.

इस बात का ध्यान रहे कि दक्षिणावर्ती शंख बजाने में प्रयोग में नही लिया जाता है क्योंकि इनकी सिर्फ स्थापना करके पूजा की जाती है ना कि बजाया जाता है. आप बजाने के लिए सामान्य शंख का ही प्रयोग कर सकते हैं. आपको यह भी बता दें कि दक्षिणावर्ती शंख को मां लक्ष्मी के सामने लाल कपड़े पर रखकर पूजा करनी चाहिए इससे धन की कभी कमी नहीं होती है और आपके पास हमेशा धन सम्पूर्ण मात्रा में होता है.

आज रात जपें राधा जी के यह 32 नाम मिलेगा सुख, प्रेम और शांति

इनमे से चुने एक दिल, यह बता देंगे आपका भविष्य

बिल्ली ने चाट लिया आपका यह अंग तो हो सकता है..