Share:
वर्षांत तक फिर 2 मिनिट में तैयार होगी मैगी
वर्षांत तक फिर 2 मिनिट में तैयार होगी मैगी

नई दिल्ली : नेस्ले इंडिया के प्रमुख सुरेश नारायणन ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी इस साल के आखिर तक मैगी नूडल्स फिर से बाजार में लाने की कोशिश कर रही है। नारायणन ने एक निजी मीडिया समूह को एक साक्षात्कार में कहा, "हम इस साल के आखिर तक इस उत्पाद को वापस बाजार में लाने की कोशिश कर रहे हैं। सितंबर के अंत तक परीक्षण की प्रक्रिया पूरी हो सकती है, जिसके लिए बंबई उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है।"

नारायणन ने कहा कि अदालत के आदेश के मुताबिक किए जाने वाले सभी परीक्षणों में यदि मैगी खरी उतरी, तो कंपनी भारत में इसका फिर से उत्पादन शुरू कर देगी। इसके बाद उत्पाद का फिर से परीक्षण होगा। उन्होंने हालांकि कहा कि जहां तक मैगी का सवाल है, भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI ) के औचित्य पर कोई सवाल पैदा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि नियामक को मानक तय करने, गुणवत्ता और सुरक्षा की निगरानी करने का अधिकार है। नारायणन ने कहा, "नेस्ले ने मानक को कभी चुनौती नहीं दी है। परीक्षण व्यवस्था के तीन पहलू होते हैं -अवसंरचना, उपकरण और पद्धति और उन लोगों की गुणवत्ता, जो परीक्षण कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि नेस्ले के उत्पाद हमेशा सुरक्षित होते हैं। बंबई उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को मैगी पर लगी पाबंदी हटा दी थी। अदालत ने छह महीने के भीतर मैगी का फिर से परीक्षण करने का भी आदेश दिया था। इससे पहले पांच जून को FSSAI ने सीमा से अधिक सीसा और मोनोसोडियम ग्लूटामेट पाए जाने के आरोप में मैगी के बेचने, विपणन करने और भंडारण करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंध को देखते हुए कंपनी ने अपने उत्पाद बाजार से हटा लिए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -