Share:
पेटलावद ब्लास्ट: फरार कांसवा पर 1 लाख का इनाम घोषित
पेटलावद ब्लास्ट: फरार कांसवा पर 1 लाख का इनाम घोषित

पेटलावद (झाबुआ). मध्यप्रदेश के पेटलावद में डेटोनेटर की छड़े व जिलेटिन की छड़ो से हुए जबरदस्त विस्फोट में तकरीबन 78 लोगो की मौत हो गई थी. व पुलिस प्रशासन ने इसके लिए प्रमुख रूप से गोदाम के मालिक राजेंद्र कांसवा को जिम्मेदार बताया है. व इसके लिए पुलिस ने कांसवा पर एक लाख रूपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियो ने कांसवा के फोटो मध्यप्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, असम, उत्तरप्रदेश, आंध्रप्रदेश भी भेजे है व बस स्टेशन तथा रेलवे स्टेशन पर भी कांसवा के पोस्टर लगाए है.  

व इस हादसे के बाद गठित किये गए एकल आयोग के अधिकारीयों ने पुरे प्रदेश के एसपी व कलेक्टर से अपने अपने क्षेत्रो में मौजूद विस्फोटकों, विस्फोटक सामग्री भंडारण एवं लाइसेंस की प्रक्रिया की जानकारी अपने द्वारा लिखे गए पत्र में मांगी है. आयोग के सचिव अजीत श्रीवास्तव ने दोहराया है की इस प्रक्रिया के आधार पर सुनिश्चित किया जाएगा की कहां अधिक सतर्कता बरते जाने की आवश्यकता है.

जांच आयोग के अध्यक्ष रिटायर्ड जज आर्येन्द्र कुमार सक्सेना ने एसपी संजय तिवारी व एसआईटी प्रमुख ने इस मामले में पुलिस की कार्यवाही कहा तक पहुंची जानकारी उसकी जानकारी ली.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -