मध्यप्रदेश सरकार बाजार में बेच रही हैं किसानों से खरीदा प्याज
मध्यप्रदेश सरकार बाजार में बेच रही हैं किसानों से खरीदा प्याज
Share:

भोपाल: कुछ दिनों पूर्व मध्यप्रदेश सर्कार द्वारा खरीदा गए प्याज को खुले बाजार में बेचने की तेयारिया पूरी कर ली गयी हैं. साथ ही इसकी आज से शुरआत हो चुकी हैं. सरकार ने किसानों से 9.5 लाख टन प्याज खरीदा था. जिसके चलते बताया जा रहा हैं की खुले बाजार में करीब दो हफ्तों में 90 प्रतिशत प्याज की बिक्री हो जाएगी. यह जानकारी प्रदेश के मुख्य सचिव एंटोनी डीसा ने दी हैं.

इसी के साथ उन्होंने कहा हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार उच्च गुणवत्ता वाला बचा हुआ प्याज को भंडारित कर सितम्बर माह में बेचा जायेगा.

आपको बता दे कि पिछले कुछ महीनों से प्याज के भाव लुढ़क जाने के कारण मध्यप्रदेश सरकार ने 6 रूपये किलो में प्याज खरीदा था. जिसके चलते सरकार अब उसे बाजार में बेचने जा रही हैं. मार्कफेड के महाप्रबंधक (खरीद) योगेश जोशी ने बताया कि खराब प्याज की छंटाई के बाद प्रदेश सरकार के पास करीब 9.5 लाख टन प्याज खुले बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है. छह अगस्त तक चलने वाली इस बिक्री के लिए राज्य भर में 659 केंद्र बनाए गए हैं.

इससे पहले सरकार ने प्याज कि नीलामी के लिए भी टेंडर जारी किया था. जिसमे दोनों दफा नीलामी प्रक्रिया में 60 पैसे से लेकर तीन रुपए 16 पैसे तक की बोलियां लगाई गई थीं. इसके अलावा इस बोली में सिर्फ 100 टन ही प्याज खरीदा जाना था. जिसके चलते छह अगस्त तक चलने वाली इस बिक्री के लिए राज्य भर में 659 केंद्र बनाए गए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -