मधेपुरा कारखाना के लिए एमओयू पर हुए हस्ताक्षर
मधेपुरा कारखाना के लिए एमओयू पर हुए हस्ताक्षर
Share:

पटना : भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता डा. प्रेम कुमार ने मधेपुरा व मढौरा रेल लोकोमोटिव के कारखानों के तीव्र गति से निर्माणाधीन कार्य के प्रारंभ कर देने पर हुए एमओयू के लिए रेल मंत्री और केंद्रीय मंत्री को इसके लिए ढेरो बधाई दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसके साथ ही साथ ही भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता डा. प्रेम कुमार ने दोहराया है कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार की घोषणाओं को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी कि सरकार पूरी कर रही है.

आगे कहा कि 2007- 08 में जब पूर्व में सरकार के रेल मंत्री श्री लालू प्रसाद ने इन परियोजनाओं की घोषणा कि थी व इसके लिए रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने शिलान्यास भी किया था. परन्तु  2014 तक केंद्र की सत्ता में रही यह सरकार इस परियोजना पर ध्यान नही दे पाई जिस कारण रेल कारखाने का निर्णाण अधर में ही लटका रहा.

तथा जिसके बाद मोदी सरकार ने 2052 करोड़  की मढौरा और 1293 करोड़ की मधेपुरा रेल कारखाना के लिए अमेरिका की जेइ और फ़्रांस की एल्सटाम कम्पनी के साथ भारतीय रेलवे ने एमओयू पर महत्वपूर्ण हस्ताक्षर किये. तथा यह परियोजना बिहार प्रदेश के लिए एक मील का पत्थर साबित होने वाली है. लालू के रेल मंत्री रहते हुए राज्य में एक भी कारखाना स्थापित नहीं कर पाई. 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -