लकी अली का आज 59वां जन्मदिन
लकी अली का आज 59वां जन्मदिन
Share:

अपनी जादुई आवाज और नशीली आंखों वाले मशहूर सिंगर मकसूद मेहमूद अली यानी 'लकी अली' का आज 59वां जन्मदिन है। इसमें कोई शक नहीं कि लकी अली संगीत की दुनिया के मास्टर हैं। वो कमाल के सिंगर, शानदार एक्टर और कप्पोजर हैं। वैसे तो 19 सितंबर को पैदा हुए लकी अली की यूं तो अपनी पहचान है लेकिन कई लोग उन्हें महान एक्टर मेेहमूद का बेटा होने की वजह से भी जानते हैं। जैसे जिद्दीदी और जुझारू मेहमूद रहे हैं, लकी अली उनसे कहीं ज्यादा हैं।

लकी ने खुद कहा है 'मैं अपनी शर्तों पर जीने वाला इंसान रहा हूं। जब वे चाहते थे मैं पढूं, मैं सातवीं क्लास में फेल हो गया, जब पापा चाहते थे मैं एक्टिंग करूं... मैंने संगीत को अपनाया। मुझे मसूरी के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने के लिए भेजा गया था, तब मेरे दिमाग में सेना में भर्ती होने की सनक सवार थी।

मैं क्लास बंक करता था और अपने स्कूल के इतिहास में फेल होने वाला पहला बच्चा था।' लकी अली के लगभग सभी बच्चे इन दिनों अलग-अलग देशों में संगीत सीख रहे हैं क्योंकि उनकी इच्छा यही करने की है। लकी अपने फार्म पर कारपेट बेचते हैं और भेड़ों को पालते हैं। कई सालों से यही उनका ठिकाना है जहां वे शांति से रहते हैं और कम से कम जरूरतों में जीने की कोशिश करते हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -